Court NewsLead NewsOFFBEAT

जानें ऐसा क्या हुआ जो कोर्ट रूम से बाहर आकर जस्टिस को पार्किंग में सुनाना पड़ा फैसला

Korba (Chhattisgarh) : छत्तीसगढ़ में कोरबा की जिला एवं सत्र अदालत के न्यायाधीश 42 वर्षीय एक व्यक्ति को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने के लिए स्वयं अदालत कक्ष से बाहर आए. सुनवाई के दौरान जब न्यायाधीश को पता चला कि स्वास्थ्य कारणों से पीड़ित अदालत कक्ष में नहीं आ पा रहा है.

इस पर जज अदालत कक्ष से बाहर निकले और अदालत परिसर की पार्किंग में गए, जहां पीड़ित वाहन में इंतजार कर रहा था. वहीं पर न्यायाशीश ने फैसला सुनाया. न्यायाधीश ने बीमा कंपनी को आदेश दिया कि वह पीड़ित को 20 लाख रुपए का मुआवजा दे.

इसे भी पढ़ें :पत्रकार पर जानलेवा हमला: पुलिस मुख्यालय पहुंचे पत्रकार, डीजीपी का आश्वासन- आइजी अभियान करेंगे जांच

advt

सड़क दुर्घटना में घायल हुए थे द्वारिका प्रसाद कंवर

साल 2018 में हुई एक सड़क दुर्घटना में यह व्यक्ति घायल होने के बाद लकवाग्रस्त हो गया था. पीड़ित द्वारिका प्रसाद कंवर स्वास्थ्य कारणों से अदालत कक्ष में नहीं जा पा रहे थे.

सरकार के जनसंपर्क अधिकारी ने रविवार को जारी एक बयान में बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश बीपी वर्मा कंवर के दुघर्टना में घायल होने और मुआवजे के मामले की शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत के दिन सुनवाई कर रहे थे. वे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के भी अध्यक्ष हैं. उन्होंने बताया कि सुनवाई के दौरान जब न्यायाधीश को पता चला कि स्वास्थ्य कारणों से पीड़ित अदालत कक्ष में नहीं आ पा रहा है तो वे अदालत कक्ष से बाहर निकले और अदालत परिसर की पार्किंग में गए, जहां पीड़ित वाहन में इंतजार कर रहा था.

इसे भी पढ़ें :BCCI ने अटकलों पर लगाया विराम, कहा, सभी प्रारूपों में कप्तान बने रहेंगे विराट  

बीमा कंपनी को दिया आदेश 20 लाख रुपये का दे मुआवजा

अधिकारी के मुताबिक कंवर के वकील पीएस राजपूत और बीमा कंपनी के वकील रामनारायण राठौड़ भी न्यायधीश के साथ पार्किंग में गए और वहीं पर न्यायाशीश ने फैसला सुनाया. न्यायाधीश ने बीमा कंपनी को आदेश दिया कि वह पीड़ित को 20 लाख रुपए का मुआवजा दे.

बता दें कि दिसंबर 2018 में जिले के रायगढ़ कस्बे के नजदीक मणिकपुर इलाके में पीड़ित की कार ट्रेलर से टकरा गई थी, जिससे उनकी रीढ़ की हड्डी सहित शरीर के कई अंगों में गंभीर चोटें आई थी और इस कारण वह लकवाग्रस्त हो गए थे.

इसे भी पढ़ें :Breaking News : कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नान्डिस का दिल का दौरा पड़ने से निधन

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: