Lead NewsSports

जानिये KKR के कोच ब्रैंडन मैकुलम को किस क्रिकेटर में नजर आया भारत का अगला कप्तान

अगले एक दो साल में भारत के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ियों में से दिखेगा ये युवा प्लेयर

Kolkata : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का मानना है कि भारत के उभरते युवा बल्लेरबाज शुभमन गिल (shubman gill) जल्दB ही आईपीएल (ipl 2021) में और शायद भारतीय टीम की भी अगुआई करेंगे. उनका कहना है कि गिल के पास एक शानदार क्रिकेट दिमाग है और वह एक समय दोनों टीम की कमान संभालेंगे. एक इंटरव्यू में मैकुलम ने गिल की क्षमता के बारे में बात की.

इसे भी पढ़ें : शिकारीपाड़ा पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोप में दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

आईपीएल के 7 मैचों में 132 रन बनाए

दरअसल कोरोना (Coronavirus) के कारण स्थयगित हुए आईपीएल के 14वें सीजन में 7 मैचों में गिल ने 18.85 की औसत से 7 मैचों में 132 रन बनाए. उन्होंहने कहा कि के‍केआर बतौर अटैकिंग टी20 खिलाड़ी के रूप में शुभमन गिल की अगली परत को खोलने के बहुत करीब हैं. मैकुलम ने कहा कि गिल सुपरस्टािर बनने जा रहे हैं और मुझे विश्वाोस है कि मैं उनके खेल में उनकी मदद कर सकता हूं.

इसे भी पढ़ें :दीदी गार्डन से महिलाओं को मिलेगा रोजगार, हर प्रखंड में दो योजना शुरू करने का लक्ष्य

advt

मुझसे भी बेहतर हिट करते हैं,

अपने जमाने के विस्फोहटक बल्लेनबाज रह चुके न्यूशजीलैंड के मैकुलम ने कहा कि मैं गिल को बॉल स्ट्रामइकिंग के बारे में नहीं सिखा सकता. वह मुझसे भी बेहतर हिट करते हैं, उन्होंलने कहा कि मुझे लगता है कि अगले एक या दो साल में हम गिल को भारत के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ियों में से एक देखेंगे.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS :  देश के दूरदराज के क्षेत्रों में Drones से होगी कोविड -19 वैक्सीन सप्लाई

इंग्लैंपड दौरे पर है गिल

फिलहाल शुभमन गिल भारतीय टीम के साथ इंग्लैंमड दौरे पर है, जो 18 से 22 जून के बीच न्यूाजीलैंड के खिलाफ वर्ल्डं टेस्टड चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद इंग्लैं ड के खिलाफ पांच टेस्टल मैचों की सीरीज खेलेगी. हालांकि, यह देखना काफी दिलचस्पइ होगा कि क्या गिल ऐतिहासिक फाइनल का हिस्साच बनते हैं या नहीं. इस सबके बीच गिल ने इंस्ट्राी स्क‍वाड अभ्यातस मैच में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंलने 135 गेंद पर 85 रन बनाए.

इसे भी पढ़ें :11 हजार वोल्ट के हाइटेंशन तार की चपेट में आकर तीन बच्चों व एक वृद्धा की मौत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: