JharkhandPalamu

चैनपुर-भंडरिया में धान क्रय में धांधली को लेकर वित्त मंत्री से मिले के.एन त्रिपाठी, सरकार करेगी जांच दल गठित : वित्त मंत्री

Palamu : झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री व इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.एन. त्रिपाठी ने झारखंड सरकार के वित्त व खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव से रांची में मुलाकात की. बातचीत के दौरान श्री त्रिपाठी ने चैनपुर व गढ़वा जिले के भंडरिया में धान क्रय के मामले में हुए धांधली को लेकर अविलम्ब कारवाई की मांग की.

विदित हो कि पूर्व में के.एन त्रिपाठी ने वित्त मंत्री श्री उरांव को पत्र लिखकर ध्यान आकर्षित किया था. मंत्री रामेश्वर उरांव ने अपने वक्तव्य में कहा कि शीघ्र ही राज्य सरकार एक जांच कमेटी गठित करेगी. जांच कमेटी के मामलों पर अवलोकन के बाद जांच रिपोर्ट में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

advt

इसे भी पढ़ें : vaccination in Jharkhand : स्टॉक में वैक्सीन नहीं, रोजाना ढाई लाख वैक्सीनेशन का निर्देश

16 जून को लिखा था वित्त मंत्री को पत्र

पूर्व मंत्री और इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.एन. त्रिपाठी ने चैनपुर अंचल में धान का फर्जी खाता खोलकर लाखों की गड़बड़ी की जानकारी देते हुए गत 16 जून को वित्त मंत्री को पत्र लिखा था. कहा गया था कि जो सही किसान हैं और 20-25 क्विंटल धान के उत्पादक हैं, उनका धान नहीं खरीदा गया है. जिन लोगों का धान खरीदा गया उनसे खरीदने के एवज में मोटी रकम ली गयी. इस सिलसिले में करोड़ों रूपए का गबन किया गया है. इसमें संलिप्त कर्मियों पर कार्रवाई की जाए, ताकि जनता की गाढ़ी कमायी के करोड़ों रूपए वसूले जाएं एवं किसानें को न्याय मिल सके.

विदित हो कि चैनपुर अंचलाधिकारी संजय कुमार बाखला के लॉगिन (आइडी पासवर्ड) से उनके कार्यालय का कंप्यूटर ऑपरेटर प्रभात कुमार पांडे द्वारा धान बिक्री हेतु प्रेषित कुल 86 किसानों का प्रतिवेदित धान की मात्रा में छेड़छाड़ कर ज्यादा का अनुमोदन कर जिला को भेज दिया था. मामले में संज्ञान लेते हुए पलामू के आपूर्ति पदाधिकारी अमित प्रकाश ने अपने पत्रांक 722/दिनांक 9.6.2021 के अनुसार जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया था. अंचल अधिकारी ने मामले में छानबीन कर कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए चैनपुर थाना में आवेदन दिया था.

इसे भी पढ़ें : मुंगेर में अवैध हथियारों की तस्करी, एसटीएफ-पुलिस ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: