न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केएन चौबे ने संभाली झारखंड पुलिस की कमान

244

Ranchi : झारखंड के नए डीजीपी केएन चौबे ने शनिवार को झारखंड के 12वें डीजीपी के रूप में पदभार संभाला. आज झारखंड पुलिस की कमान संभालने के बाद डीजीपी केएन चौबे दो दिवसीय के अवकाश में रहेंगे. जिसके बाद 11 जून से वो पूरी तरह कामकाज संभालेंगे.

तत्कालीन डीजीपी डीके पांडेय का 31 मई को कार्यकाल खत्म होने के बाद .1986 बैच के झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी केएन चौबे को झारखंड का नया डीजीपी बनाया गया है. केंद्र से अनुमति मिलने के बाद गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई थी.

इसे भी पढ़ेंःबिलकिस बानो केसः गलत अनुसंधान करने वाला आईपीएस रिटायर होने से एक दिन पहले बर्खास्त

क्या कहना है डीजीपी का

पदभार संभालने के बाद डीजीपी केएन चौबे ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता नक्सलवाद नियंत्रण होगी. एक पखवाड़े के अंदर बैठक कर नक्सल घटनाओं की समीक्षा की जाएगी. उनका ट्रेंड जानेंगे. इसके बाद उनसे निबटने का प्लान बनाया जाएगा. और वक्त आने पर नक्सलवाद का जड़ से सफाया कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि नक्सल संविधान के खिलाफ न जाएं. अगले छह महीने में होने वाले चुनाव के दौरान कोई वारदात को अंजाम न दें. वरना राज्य पुलिस नक्सलियों के खिलाफ बड़ी करवाई करेगी. क्योंकि किसी भी कीमत पर गैर संवैधानिक कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए केवल सरेंडर पॉलिसी ही नहीं बल्कि उनपर नियंत्रण करने के लिए हर तरह के उपाय पर जोर दिया जाएगा.

वहीं साइबर अपराधियों निपटने के लिए टीम को मजबूत किया जाएगा. साइबर अपराधियों को पकड़ा जाएगा. साथ ही अपराधियों से एक कदम आगे कैसे रहें इसपर भी समीक्षा की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःराम माधव का दावाः 2047 तक सत्ता में रहेगी बीजेपी, राष्ट्रवाद पार्टी के डीएनए में

दो साल का होगा कार्यकाल

केएन चौबे जुलाई 2015 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर बीएसएफ में बतौर एडीजी अपनी सेवा दे रहे थे. इन्होंने आठ अगस्त 1986 को भारतीय पुलिस सेवा में योगदान दिया था. वहीं झारखंड के डीजीपी के रूप में उनकी सेवा अवधि 21 अगस्त 2021 तक की है. डीजीपी डीके पांडेय के रिटायर्ड होने के बाद इन्हें झारखंड के डीजीपी की कमान सौंपी गयी है.

इसे भी पढ़ें- धोनी को ग्लव्स से हटाना होगा कृपाण चिन्ह : ICC

मूल रूप से बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले हैं केएन चौबे

केएन चौबे मूल रूप से बिहार के कैमूर जिला (भभुआ) के सुलतानपुर के रहने वाले हैं. परिवार में केएन चौबे तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर हैं. इनके बड़े भाई राजीव नयन चौबे  भी आईएएस रहे हैं और वर्तमान में यूपीएससी के सदस्य हैं. वहीं केएन चौबे झारखंड में एडीजी जैप भी रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: