न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

किशोरगंज प्रगति प्रतीक क्लब दुर्गा पूजा के पंडाल में लगी आग, पाया गया काबू

स्थानीय लोगों की मदद सेकाफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

424

Ranchi : सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के किशोरगंज स्थित प्रगति प्रतीक क्लब दुर्गा पूजा के पंडाल में देर रात 2:20 बजे आग लग गयी. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. पंडाल बनाने वाले कारीगरों ने अपने जान पर खेल कर आग को बुझाया. जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी के कारण पंडाल में आग फैलने लगी. पूजा पंडाल का निर्माण कार्य कर रहे कारीगरों की नजर आग पर पड़ी. उसके बाद कारीगरों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू करने की कोशिश शुरू कर दी. आग लगने की जानकारी मिलने पर आसपास के लोग वहां पहुंच गये. स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

इसे भी पढ़ें ः मंत्री के अल्टीमेटम के बाद भी नहीं सुधर रही एस्सेल इन्फ्रा, वेतन नहीं मिलने से नाराज सफाईकर्मी गये…

बड़ा हादसा टला, नहीं हुआ कोई बड़ा नुकसान

पंडाल का निर्माण पटुआ से किया जा रहा है. जिसके चलते आग बहुत तेजी से पंडाल में फैल गयी. आग लगने की सूचना मिलते ही मुहल्ले की महिलाएं, पुरुष और पंडाल बनाने वाले कारीगरों आग बुझाने में जुट गये. सभी ने मिल कर आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है मूर्ति रखने की जगह तक आग पहुंचने से पहले ही आग को बुझा लिया गया था.

इसे भी पढ़ें ः CM ने धनबाद-चंद्रपुरा के लिए वैकल्पिक रेलमार्ग का काम तेजी से शुरू करने का दिया निर्देश

समय रहते आग पर नजर पड़ी

आग पूरे पंडाल में तेजी से फैल रही थी. अगर समय रहते कारीगरों की नजर इस पर नहीं जाती तो पूरा पंडाल जलकर राख हो सकता था. लेकिन संयोग था कि वहां पर काम कर रहे कारीगरों की नजर तुरंत आग पर गयी. उन्होंने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी. उसके बाद समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. फिर भी पंडाल का एक बड़ा हिस्सा आग की चपेट में आ गया.

इसे भी पढ़ें ः झारखंड के गांवों में दौड़ेगी बाइक एंबुलेंस, लातेहार में शुरू हो चुकी है सेवा

फिर से पंडाल का निर्माण कार्य शुरू

प्रतीक क्लब दुर्गा पूजा पंडाल में शार्ट सर्किट से आग लगने से क्षतिग्रस्त पंडाल का निर्माण कार्य पुन: शुरू हो गया. रांची जिला दुर्गापूजा समिति के संयोजक मुनचुन राय और अन्य पूजा समिति के लोगों ने मदद का भरोसा दिया है. बता दें कि सोमवार को ही प्रतीक क्लब दुर्गा पूजा पंडाल का पट भक्तों के लिए खोल दिया जायेगा. जानकारी के अनुसार रविवार को मजदूरों की संख्या बढ़ा दी जायेगी. रांची जिला दुर्गा पूजा समिति जरूरत के सामान मुहैया करायेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: