न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोयलांचल में वर्चस्व का खूनी खेलः कई राउंड फायरिंग-बमबाजी, दो कर्मी घायल

घटना के बाद से इलाके में दहशत

408

Dhanbad: कोयल पर वर्चस्व का खूनी खेल धनबाद में जारी है. सोमवार को एकबार फिर निजी कोयला कम्पनियों में वर्चस्व कायम करने को लेकर एक खास संगठन के द्वारा कोयलांचल रक्तरंजित हुआ. इस बार इनका निशाना धनबाद के झरिया स्थित बीसीसीएल के दोबारी कोलियरी में कोयले का उत्खनन कर रही आउटसोर्सिंग कंपनी बीजीआर बनी.

हमले में घायल कोयला कर्मी

इसे भी पढ़ेंःसुकमाः सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 14 नक्सली ढेर

यहां न सिर्फ हथियारों के साथ प्रदर्शन किया गया, बल्कि दहशत फैलाने को लेकर एक दर्जन से ज्यादा गोलियां चलाई गईं. यही नहीं बम भी फोड़, जिसने पूरे इलाके को दहला दिया. इतने पर भी जब दहशतगर्दों का मन नही भरा तो परंपरागत हथियार तीर-धनुष का इस्तेमाल कर दो कोयला कर्मियों को लहूलुहान कर दिया गया.

इसे भी पढ़ेंःमुख्यमंत्री के गृह जिला में अपराध बेलगाम ! करीब तीन सालों में 292 हत्याएं, 240 दुष्कर्म की घटनाएं

जेएमएम ने बुलाया था बंद

मिली जानकारी के मुताबिक, झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर सोमवार को यहां बंद का आह्वान किया था. इसी दौरान बड़ी संख्या में समर्खक जुटे थे. कार्यकर्ता हरवे-हथियार के साथ यहां जुटे और प्रदर्शन किया. बंद को लेकर प्रदर्शन हिंसक हो गया. खबर है कि कई राउंड फायरिंग की गई. साथ ही बम फोड़ पूरे इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश हुई. इतना ही नहीं तीर-घनुष जैसे पांरपरिक हथियार से कोयला उत्खनन में लगे दो कर्मियों को बुरी तरह घायल कर दिया गया. घंटो तक दहशतगर्दी का खेल चलने के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस दलबल के साथ पहुंची. तब जाकर माहौल शांत हो सका.

इसे भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री गडकरी को नहीं दिखती नौकरियां, जबकि देशभर में 24 लाख सरकारी पद हैं खाली

इलाके में दहशत का माहौल

घटनास्थल से बरामद खोखा

घटना के बाद पूरे इलाके में भय का माहौल है. कोई भी कोयला कर्मी अब यहां काम करने से कतरा रहा है. वही पुलिस ने इस पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है. मौके पर पहुंचे, स्थानीय डीएसपी प्रमोद कुमार केशरी ने बताया कि बंद की सूचना मिली थी.

घटना के बाद तैनात पुलिस

 

घटना में घायल दोनों कोयला कर्मियों को इलाज के लिए धनबाद पीएमसीएच भेजा गया है. यहां उपद्रव मचा रहे उपद्रवियों से सख्ती से निपटा गया है. तीन लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है. इनके पास से कई जिंदा कारतूस और एक देशी कार्बाइन भी बरामद किया गया है. वही घटनास्थल से भी गोली के खोखे बरामद किए गए हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: