न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी: पीएलएफआई के इनामी एरिया कमांडर सहित दो उग्रवादी गिरफ्तार

52

Khunti: खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के एक लाख के इनामी एरिया कमांडर और दो उग्रवादी सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एरिया कमांडर का नाम बिरसा भेंगरा है. पूछताछ से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने उसके साथी उग्रवादी सदस्‍य को भी गिरफ्तार किया.

खूंटी के एसपी आलोक को सूचना मिली थी कि एक लाख रुपये का इनामी एरिया कमांडर बिरसा भेंगरा मरू थाना क्षेत्र में घूम रहा है. सूचना के बाद एसपी के द्वारा खूंटी के अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) अनुराग राज, तोरपा के सहायक पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुल्लू से पीएलएफआई के एरिया कमांडर बिरसा भेंगरा को गिरफ्तार कर लिया.

कई मामलों में थी तलाश

एसपी आलोक ने बताया कि बिरसा भेंगरा 2014 से लेकर अबतक खूंटी जिले के कई थाना क्षेत्र में करीब 14 नक्सली घटनाओं में वो शामिल रहा है. बिरसा भेंसरा की निशानदेही पर उसके एक अन्य सहयोगी इमानुएल सोय मुरूम को मुरहू थाना क्षेत्र के तोनेर से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार एमानुएल सोय मुरूम ने बताया कि बिरसा भेंगरा के साथ मिलकर उसने कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया है. दोनों पीएलएफआई के जोनल कमांडर जीदन गुड़िया दस्ते के सदस्य हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: