Crime News

खूंटी पुलिस ने महिला नक्सली को किया गिरफ्तार, हार्डकोर नक्सली महाराजा प्रमाणिक, किशन दा, सहित कई अन्य बड़े नक्सलियों के साथ कर चुकी है काम

Khunti: खूंटी पुलिस ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए भाकपा माओवादी संगठन के पांच लाख के इनामी नक्सली बुधराम स्वांसी की पत्नी सुनीता स्वांसी को अड़की थाना क्षेत्र के जारंगा टोला से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से गिरफ्तार की गयी महिला नक्सली स्मिता स्वांसी को पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया. बता दें कि यह नक्सली कई हार्डकोर नक्सलियों के साथ काम कर चुकी है.

इसे भी पढ़ें – #HowdyModi : पीएम मोदी के अबकी बार ट्रंप सरकार…नारे पर कांग्रेस बिफरी, कहा, यह  विदेश नीति का उल्लंघन

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी

पुलिस अधीक्षक खूंटी को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी संगठन के पांच लाख के इनामी नक्सली बुधराम स्वांसी की पत्नी सुनीता स्वांसी अड़की थाना क्षेत्र के जारंगा टोला आयी हुई है. पुलिस अधीक्षक के द्वारा एक पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें – Economist देसारदा ने कहा, मोदी सरकार ने पांच साल पहले #Economy मजबूत करने का अवसर गंवाया    

कई हार्डकोर नक्सलियों के साथ कर चुकी है काम

खूंटी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार की गयी महिला नक्सली सुनीता स्वांसी कुंदन पहन, अमित मुंडा, राजा प्रमाणिक, किशन, अनल और रमेश जैसे कई हार्डकोर नक्सलियों के साथ काम कर चुकी है.

इसने सारंडा एवं पोड़ाहाट के जंगलों में ट्रेनिंग भी ली है. गिरफ्तार हुई महिला नक्सली सुनीता स्वांसी वर्ष 2008 से लेकर वर्ष 2016 तक नक्सली संगठन में शामिल थी. इसके खिलाफ खूंटी के कई थानों में मामले दर्ज हैं, जिनमें वह फरार चल रही थी.

इसे भी पढ़ें – #MultiPurposeIDCard: आधार, DL, वोटर ID सब के लिए एक ही कार्ड- अमित शाह ने दिया प्रस्ताव

Related Articles

Back to top button