न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी: रनिया पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

1,165

Khunti: नक्सलियों के विरुद्ध अभियान चला रही खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता फिर से हाथ लगी है. गुरुवार सुबह खूंटी के रनिया थाना क्षेत्र के मेरामबीर जंगल में पुलिस और 209 कोबरा बटालियन की पीएलएफआई नक्सलियों से मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पीएलएफआई के एक उग्रवादी को ढेर कर दिया. उसके पास से एक जर्मन राइफल भी बरामद की गयी है. मारे गए नक्सली की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है. वहीं पुलिस को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली घने जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे. नक्सलियों की धरपकड़ के लिए पुलिस जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही है. जंगल से पुलिस ने भारी मात्रा में गोली, मोबाइल फ़ोन और पिट्ठू भी बरामद किया है.

सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली सफलता

मुठभेड़ में बरामद हथियार
hosp3

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप रनिया इलाके में है. सूचना के आधार पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया. ऑपरेशन का नेतृत्व अपर पुलिस अधिक्षक अभियान अनुराग राज कर रहे थे. मुठभेड़ में 209 कोबरा बटालियन की टीम भी शामिल थी.

पिछले सप्ताह दिनेश गोप के दस्ते के साथ हुई थी मुठभेड़

ज्ञात हो कि पिछले सप्ताह पुलिस और दिनेश गोप के दस्ते के साथ एक ही दिन में दो बार मुठभेड़ हुई थी. दोनों बार हुई मुठभेड़ में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप भागने में सफल रहा था. जिसके बाद से पुलिस लगातार यहां सर्च आपरेशन चला रही है.

15 दिनों के अंदर मारे गए 6 नक्सली

ज्ञात हो कि इससे पहले 29 जनवरी को खूंटी-चाईबासा बॉर्डर के अड़की-बंदगांव थाना क्षेत्र में पुलिस और पीएलएफआई नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया था. साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया गया था. इसके बाद गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक और नक्सली को ढेर कर दिया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: