JharkhandLead NewsNEWSRanchiSimdegaSports

Jharkhand : घायल खिलाड़ियों के इलाज पर सीएम हेमंत सोरेन ने खेल विभाग को दिया निर्देश, रिम्स पहुंची खेल निदेशक

Ranchi :  शिक्षा विभाग द्वारा सिमडेगा में आयोजित खेलो झारखंड प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद फुटबॉल खिलाड़ी शनिवार को अपने घर लौट रहे थे. घर वापसी के क्रम में रंगारी हाई स्कूल, सिमडेगा के ये प्लेयर्स सड़क दुर्घटना में घायल हो गये थे, जबकि बुरी तरह से घायल होने के बाद अनमोल केरकेट्टा की जान चली गई थी. शनिवार को ही घायल खिलाड़ियों की हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सिमडेगा से रिम्स, रांची भेज दिया गया था.

सीएम हेमंत सोरेन ने मामले में संज्ञान लेते हुए खेल विभाग को आज निर्देश दिए. इसके बाद खेल निदेशक सरोजनी लकड़ा रिम्स पहुंचकर घायल खिलाड़ियों का हालचाल पूछा. घायल खिलाड़ियों को अलग-अलग वार्ड में भर्ती किया गया है. इनमें बिटवीन डुंगडुंग को सर्जरी मेडिसिन में भर्ती किया गया है. गोविंदा मांझी को सीबी सहाय के न्यूरो वार्ड में भर्ती किया गया है, जबकि तीसरे घायल खिलाड़ी इनोसेंट मिंज अभी सीओटी में इलाजरत हैं. उन्हें भी कुछ देर के बाद डॉक्टर गोविंद कुमार के वार्ड (ए-2) में भेज दिया जाएगा.

घायल खिलाड़ियों से मिलने वालों में खेल निदेशक के अलावा पूर्व हॉकी ओलंपियन मनोहर टोपनो, खेल सलाहकार (झारखंड खेल प्राधिकरण) देवेंद्र कुमार सिंह एवं  हॉकी झारखंड के महासचिव विजय शंकर सिंह भी शामिल हैं. रांची के जिला खेल पदाधिकारी एवं हॉकी झारखंड के पदाधिकारी को भी खेल निदेशक द्वारा दिशा निर्देश दिए गए हैं. समय-समय पर घायल खिलाड़ियों के परिवार से संपर्क बनाए रखने को भी कहा है. रिम्स प्रशासन भी अपने स्तर से खिलाड़ियों के इलाज में गंभीरता दिखा रहा है.

इसे भी पढ़ें: Jamshedpur : कोरोना काल के बाद फिर से शुरू हुआ “जैम स्ट्रीट”, लोगों ने जमकर उठाए मजे 

 

 

Related Articles

Back to top button