HazaribaghJharkhand

केरोसिन विस्फोट : परिजनों से मिलने पहुंची हजारीबाग चैंबर की टीम, नौकरी और मुआवजा मांगा

एक बच्ची समेत तीन लोगों की हो चुकी है मौत

Hazaribagh : फेडरेशन ऑफ हजारीबाग चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष शंभू नाथ अग्रवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल जिले के उन प्रखंडों का दौरा किया जहां केरोसिन जलाते ही विस्फोट हो रहे थे.संघ के सचिव राकेश ठाकुर व अन्य सदस्य अमनारी गांव,सरौनी खुर्द,सरौनी कला एवं चुटीयारी गांव पहुंचे.जहां ग्रामीणों से वस्तुस्थिति का जायजा लिया.
बताते चले कि कुछ दिन पूर्व केरोसिन जलाने के क्रम में अचानक ब्लास्ट कर गया जिससे एक बच्ची समेत तीन लोगों की मौत हुई थी जबकि कई इसके चपेट में आकर घायल हो गए थे.

मौके पर फेडरेशन ऑफ हजारीबाग चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष शंभू नाथ अग्रवाल ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जिन घरों मे केरोसिन जलाने के क्रम में ब्लास्ट हुआ है उनके परिजनों को मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाये. क्योंकि केरोसिन जन वितरण प्रणाली के अन्तर्गत उपभोक्ता को सरकार द्वारा आपूर्ति किया गया था,इस घटना के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह जिम्मेदार है.

इसे भी पढ़ें :रांची में विधानसभा व हाई कोर्ट के समक्ष शिलापट्ट लगाने पर अड़े पत्थलगड़ी समर्थक

दोषियों पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग

इसके साथ ही घटना से संबंधित दोषियों पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग करते हैं. इन्होंने घटना में घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर कराने की मांग जिला प्रशासन से की है. कहा कि हमारे संस्था के द्वारा मृतक के परिजनों को कुछ आर्थिक सहायता भी की जा रही है.

मौके पर संघ के उपाध्यक्ष सुबोध अग्रवाल, मीडिया प्रभारी रितेश खण्डेलवाल,चंद्र मोहन पटेल, मिथिलेश सिंह एवं कई अन्य सदस्य शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :हजारीबाग में पुलिस लाइन स्थित फैमिली क्वार्टर से इंस्पेक्टरों की दो स्कार्पियो हुई चोरी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: