न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केरल की नर्स ने चर्च के बिशप पर यौन शोषण का आरोप लगाया, पुलिस ने केस दर्ज किया

373

Kottayam :  केरल  की  44 वर्षीय एक नन ने उत्तर भारत डायसिस  के कैथोलिक चर्च के बिशप  पर पास के एक कस्बे में चार साल  पूर्व  कई बार यौन  शोषण करने का आरोप लगाया है.  बता दें  कि नन ने इस संबध में  पुलिस में   शिकायत दर्ज करा  दी  है.  पुलिस के अनुसार  कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक के  समक्ष  की गयी  शिकायत में नन ने आरोप लगाया है कि उसका 13 बार यौन शोषण  किया गया है.  कोट्टायम पुलिस अधीक्षक के अनुसार  कुराविलांगद पुलिस स्टेशन में बिशप के खिलाफ शुक्रवार को आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.  नन के अनुसार  2014 में जिले के कुरावलंगद क्षेत्र में एक अनाथालय के नजदीक के  गेस्ट हाउस में पहली बार उसका यौन शोषण किया गया.  नन ने दावा किया है कि उसने गिरजाघर के अधिकारियों को शिकायत की,  लेकिन सुनवाई  नहीं हुई.

इसे भी पढ़ें-तीसरा मोरचा बनाने की कवायद को झटका, शरद ने कहा, यह व्‍यावहारिक नहीं, मुमकिन नहीं

बिशप ने भी नन के खिलाफ  शिकायत दर्ज कराई

खबरों के अनुसार  बिशप ने भी  नन के खिलाफ जवाबी शिकायत दर्ज कराते  हुए  आरोप लगाया है कि नन तबादला करने की वजह से  बदला ले रही हैं.  बिशप का आरोप है कि नन ने उसे ब्लैकमेल किया था और यौन उत्पीड़न मामले में फंसाने की धमकी भी दी थी. पुलिस ने बताया, बिशप ने हमारे पास 23 जून को शिकायत दर्ज कराई थी.  शिकायत में बिशप ने कहा था कि नन ने उसके खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला उठाया था, जिसके बाद उसने नन को प्रशासनिक पद से हटा दिया था.  बिशप की शिकायत के आधार पर पुलिस  ने  आईपीसी की धारा 295-ए के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस  मामले की जांच कर रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: