National

#Kerala : #CitizenshipAmendmentBill का विरोध किया राहुल ने,  कहा, काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं मोदी-शाह

Calicut : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर  राहुल गांधी ने  कहा कि कांग्रेस इस विधेयक के खिलाफ है. राहुल ने आरोप लगाया कि यह विधेयक भारत के विचारों का उल्लंघन है. वायनाड से कांग्रेस सांसद ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार व अमित शाह को आड़े हाथ लिया. जान लें कि राहुल गांधी उत्तरी केरल के कालिकट में अपने लोकसभा क्षेत्र वायनाड की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, कांग्रेस सभी तरह के भेदभाव के खिलाफ है. कहा कि हमारा मानना है कि भारत सभी का है. सभी समुदायों, सभी धर्मों और संस्कृतियों का है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह अपनी ही काल्पनिक दुनिया’ में जी रहे हैं. उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं है. वे अपनी दुनिया में रहते हैं और चीजों के बारे में कल्पना करते हैं . इसीलिए देश इस संकट में है.

इसे भी पढ़ें : महंगाई की #Onion पर मार, चुप क्यों है मोदी सरकार.. कांग्रेस  ने संसद में प्रदर्शन किया, पी चिदंबरम भी  शामिल हुए

advt

मोदी देश के लोगों की सुनते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर ऐसे शासन में लिप्त होने का आरोप लगाया जो वास्तविक मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाते हैं. उन्होंने कहा, यदि नरेंद्र मोदी इस देश के लोगों की सुनते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी. बता दें कि नागरिकता बिल में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के गैर-मुस्लिमों को नागरिकता देने की बात की गयी है. जिसका विपक्षी पार्टियां काफी विरोध कर रही हैं।

adv

इसी क्रम में  केरल के मलप्पुरम में राहुल ने बच्चों के सवाल करने के लिए प्रोत्साहित किया.उन्होंने कहा, घृणा और क्रोध वैज्ञानिक प्रकृति के सबसे बड़े विध्वंसक हैं,  जिज्ञासा और प्रश्न वैज्ञानिक प्रकृति का हृदय है. विज्ञान में लगातार सवाल पूछना जवाब देने से ज्यादा महत्वपूर्ण है. कहा कि बेवकूफी वाला या फिर मूर्खतापूर्ण सवाल जैसा कुछ नहीं होता.

इसे भी पढ़ें : तो क्या ठंडी हवाएं भी “पब्लिक मनी“ के लूट के खिलाफ हैं !

 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button