न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

केरल: कॉलेज कैंपस में SFI छात्र नेता की हत्या

2,295

Kochchi: केरल के कोच्चि के एक कॉलेज में एक छात्र की हत्या का मामला सामने आया है. बीएससी सेकंड इयर में पढ़ने वाले इस छात्र, अभिमन्यु की हत्या उसी के कॉलेज में पढ़ने वाले दूसरे छात्रों ने की है. कथिततौर पर इस्लाम समर्थक एक संगठन के सदस्यों पर इसका आरोप है. बताया जा रहा है कि हिंसक छात्रों  ने एसएफआई के एक नेता की चाकू मार कर हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दियादरअसल रविवार रात एर्नाकुलम के महाराजा कॉलेज कैंपस में कैंपस फ्रंट और इसके मातृ संगठन पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यकर्ताओं ने छात्र पर हमला कियाघायल छात्रों में से एक की हालत गंभीर बतायी गयी हैपुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में पीएफआई और कैंपस फ्रंट के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया है.

इसे भी पढ़ेंःगड्ढों में तब्दील हुईं राजधानी रांची की सड़कें, राहगीरों को हो रही परेशानी

कम्युनिस्ट पार्टी की स्टूडेंट विंग,स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने अभिमन्यु की हत्या के विरोध में सोमवार को राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया हैबताया जा रहा है कि कॉलेज में आ रहे नए छात्रों को पोस्टर दिखाकर स्वागत करने और अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए प्रभावित करने से शुरू हुई इस हल्के-फुल्के बहस ने भयानक हिंसा का रूप ले लिया. हिंसक छात्रों ने आव देखा न ताव और गुस्से में चाकू घोंप कर छात्र की हत्या कर दी. छात्र नेता अभिमन्यू इडुक्की जिले के वत्तावडा का निवासी था और  संगठन की इडुक्की जिला समिति का भी सदस्य थापुलिस ने कॉलेज की दीवारों के इस्तेमाल को लेकर छात्रों की लड़ाई के चलते हमला किये जाने का संदेह व्यक्त किया हैवही एसएफआई के स्टेट सेक्रेटरी सचिन देव ने आरोप लगाया है कि यह हत्या एक सोची समझी साजिश है. कैंपस फ्रंट और एडीएफ के एक्टिविस्ट ने इसकी पूरी प्लैनिंग की थी क्योंकि वो कैंपस में एसएफआई का खात्मा चाहते थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

eidbanner
mi banner add

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: