न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

केरल हाई कोर्ट ने अयप्पा भक्तों की गिरफ्तारी पर पिनारई विजयन सरकार को चेताया

केरल हाई कोर्ट ने कथित हिंसक प्रदर्शन में शामिल भगवान अयप्पा के भक्तों पर जारी राज्य सरकार की कार्रवाई पर सख्त रुख अपनाया है. 

48

Thiruvananthpuram : सबरीमाला के भगवान अयप्पा मंदिर में 10 साल से 50 साल की उम्र की महिलाओं को प्रवेश से रोकने के लिए विरोध प्रदर्शन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस द्वारा 1400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किये जाने के मामले में नया मोड़ आया है. बता दें कि केरल हाई कोर्ट ने कथित हिंसक प्रदर्शन में शामिल भगवान अयप्पा के भक्तों पर जारी राज्य सरकार की कार्रवाई पर सख्त रुख अपनाया है.  खबरों के अनुसार हाईकोर्ट ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी निर्दोष की गिरफ्तारी होती है तो इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. जान लें कि अयप्पा के भक्तों पर 440 मामले दर्ज करने के अलावा 200 से अधिक लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. इसी संबंध में दाखिल एक याचिका पर हाईकोर्ट ने कहा कि कोई भी गिरफ्तारी इस आधार पर होनी चाहिए कि वह व्यक्ति हिंसक प्रदर्शन में शामिल था या नहीं.

इसे भी पढ़ें : द पैराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर के विमोचन समारोह में बोले मनमोहन,  मोदी का शासन भारत के लिए अच्छा नहीं

Related Posts

#Delhi_CM केजरीवाल ने अमित शाह से हुई मुलाकात को सार्थक बताया, ट्वीट कर दी जानकारी

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान केजरीवाल ने दिल्ली के विकास के लिए केंद्र की तरफ भी सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए कहा था कि मैंने आज के समारोह के लिए प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया था, लेकिन वह व्यस्त होने की वजह से नहीं आ सके.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

31 अक्तूबर को दक्षिणी राज्यों के देवस्वम मंत्रियों की बैठक

इस क्रम में रजस्वला महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिका दाखिल करने वाले केरल के प्रभावशाली नायर समुदाय ने सरकार की कार्रवाई को अनैतिक और अलोकतांत्रिक बताया है.  जानकारी के अनुसार 17 नवंबर से शुरू हो रहे पर्व मंडलम मकरविलाकु को देखते हुए भीड़ नियंत्रण के लिए मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने 31 अक्तूबर को दक्षिणी राज्यों के देवस्वम मंत्रियों की  बैठक आयोजित की है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like