Corona_UpdatesNational

केरल: कोरोना से संक्रमित चार महीने की बच्ची की गयी जान, राज्य में तीसरी मौत

Kozhikode: केरल के एक अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित चार महीने की एक बच्ची की शुक्रवार को मौत हो गयी. हृदय गति रुकने से बच्ची की मौत हो गयी. बच्ची जन्म के समय से ही हृदय रोग से जूझ रही थी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- सरपंचों से बोले पीएम मोदीः वायरस ने बदला काम करने का तरीका, गांव ने दिया ‘दो गज दूरी’ का संदेश

राज्य में तीसरी मौत

राज्य में कोविड-19 से होने वाली यह तीसरी मौत है और किसी शिशु की पहली मौत है. इससे पहले राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो बुजुर्गों ने दम तोड़ दिया था.

मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ की समस्या को लेकर दो अन्य अस्पतालों में इलाज के बाद बच्ची को 21 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बच्ची की आज सुबह छह बजे मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- कानपुर: मदरसे के Covid-19 से संक्रमित मिले 13 छात्र, कुल मामले 107 

क्या कहना है राज्य के स्वास्थ्य मंत्री का

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि डॉक्टरों ने बच्ची के जीवन को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किये. बच्ची का परिवार मलप्पुरम जिले के मंजेरी के पास पाय्यानाड से है.

उन्होंने तिरुवनंतपुरम में कहा कि प्रारंभिक जानकारी जो हमें मिली है कि उसके संपर्क में कुछ लोग आये हैं. मंत्री ने कहा कि बच्ची के अंतिम संस्कार के लिए कोविड​​-19 मामलों के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. राज्य में गुरुवार तक कोविड​​-19 के कुल 129 सक्रिय मामले हैं. 

इसे भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों और छात्रों की वापसी पर दो राज्यों में  बीजेपी की दोहरी मापदंड   

One Comment

  1. 856013 679862Wonderful post, thank you so a lot for sharing. Do you happen to have an RSS feed I can subscribe to? 19463

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button