Khas-KhabarLead NewsNational

केजरीवाल सरकार ने की वैट में कटौती, दिल्ली में आठ रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल

New Delhi : दिल्ली सरकार ने पेट्रोल के दाम सस्ते कर दिए हैं. सरकार ने कैबिनेट की बैठक में वैट घटाने का फैसला लिया. केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में पेट्रोल करीब 8 रुपये तक सस्ता हो जाएगा, जिसके बाद दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत करीब 96 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. इसकी सूचना खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

इसे भी पढ़ें : बीत रहा रबी फसल बुआई का सीजन, किसानों को नहीं मिल रहा खाद

दिल्ली सरकार ने बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में यह फैसला लिया है. केजरीवाल ने बैठक में पेट्रोल पर लगने वाले वैट को 30 फीसदी कम करके 19.40 फीसदी कर दिया है. आज रात से पेट्रोल भरवाने वालों को 8 रुपये सस्ता पेट्रोल मिलेगा.

आपको बता दें पिछले 27 दिनों से सरकारी तेल कंपनियों पेट्रोल डीजल के रेट्स में कोई बदलाव नहीं कर रही हैं. इस साल की शुरुआत के बाद से ही देशभर में पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लगी हुई थी. केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले पेट्रोल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी, जिसके बाद पेट्रोल 5 रुपये और डीजल 10 रुपये सस्ता हो गया था.

आपको बता दें दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है, लेकिन आधी रात से पेट्रोल के नए रेट्स जारी हो जाएंगे, जिसके बाद आपको पेट्रोल आठ रुपये सस्ते मिलेंगे.

इसे भी पढ़ें : हजारीबाग में भवन निर्माण विभाग का जेई 70 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, एसीबी की कार्रवाई

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: