National

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर जताया भरोसा, कहा- आर्थिक नरमी से निपटने के लिये उठायेगी कदम

New Delhi : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें केंद्र सरकार पर इस बात को लेकर पूरा भरोसा है कि वह आर्थिक नरमी से निपटने के लिये ठोस कदम उठायेगी. उन्होंने कहा कि यह एक देश के रूप में एकजुट होकर खड़े होने और अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने का समय है.

इसे भी पढ़ें-  200 दिनों से 4,500 करोड़ रुपये बकाया नहीं चुकाने पर रांची सहित छह एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमानों को फ्यूल सप्लाई बंद

नौकरियों के नुकसान को लेकर निजी तौर पर चिंतित : केजरीवाल

ram janam hospital
Catalyst IAS

केजरीवाल ने कहा कि मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि केंद्र सरकार आने वाले दिनों में आर्थिक नरमी को लेकर ठोस कदम उठायेगी. यह ऐसा समय है जब देश को एक साथ खड़ा होने तथा अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

केंद्र सरकार अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये जो भी कदम उठायेगी, दिल्ली सरकार उसे पूरा समर्थन देगी. मैं नौकरियों के नुकसान को लेकर निजी तौर पर चिंतित हूं. उन्होंने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है, विशेषकर वाहन क्षेत्र, कपड़ा क्षेत्र, रीयल एस्टेट और अन्य ऐसे क्षेत्र जिनमें नरमी का असर अधिक है.

इसे भी पढ़ें- पाकिस्तानी सांसद मलिक ने कहा, आर्टिकल 370 पर मोदी सरकार का विरोध करना चिदंबरम को भारी पड़ा

सरकार से मदद की मांग कर रहे हैं

गौरतलब है कि देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है. इस हालात में अऑटो कंपनियों सहित कई क्षेत्र सरकार से मदद की मांग कर रहे हैं. हाल ही में ऑटो इंडस्‍ट्री के कई दिग्गजों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर सरकार से वाहनों पर जीएसटी दर में कटौती की मांग की थी.

इसी तरह टेक्सटाइल इंडस्ट्री ने अपने कारोबार की खराब हालत पर लोगों और सरकार का ध्यान खींचने के लिए विज्ञापन निकाला है. रिटेल सेक्टर  में बिस्किट  निर्माता कंपनी  पारले ने भी आने वाले दिनों में 10 हजार कर्मचारियों  की छंटनी की बात कही हैं.  कंपनी ने बिस्किट पर जीएसटी  दर में कटौती की मांग की है.

Related Articles

Back to top button