न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विश्व कप को ध्यान में रखकर बुमराह को कुछ वनडे में दिया जा सकता है विश्राम

8

New Delhi : इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फार्म और फिटनेस भारत के लिये बेहद महत्वपूर्ण होगी और इसलिए इस तेज गेंदबाज को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखलाओं के दौरान कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है. भारत की आस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच में 137 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुमराह ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए.

बुमराह ने नौ ओवरों में 379.4 ओवर किये जबकि मोहम्मद शमी ने उनसे कुछ अधिक ओवर (383.5 ओवर) किये लेकिन वह 12 मैचों में खेले. इशांत शर्मा ने इस दौरान 335 ओवर और रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 386 ओवर किये. जहां तक भारत की विश्व कप की तैयारियों का सवाल है तो उसमें अश्विन और इशांत शामिल नहीं है. जिन 20 खिलाड़ियों को लेकर विश्व कप की टीम तैयार की जाएगी उनमें से 16 का चयन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिये किया गया है. इसके अलावा ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और उमेश यादव भी दावेदारों में शामिल है.

जहां तक तेज गेंदबाजों के कार्यभार का सवाल है तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं की एक ही राय है. बुमराह का सिडनी में सत्र के आखिरी टेस्ट मैच में खेलना तय है और वह आइपीएल में मुंबई इंडियंस के भी अहम अंग हैं. उनके कार्यभार को कम करने के लिए हो सकता है कि बीसीसीआइ उनकी फ्रेंचाइजी से भी बात करे. बीसीसीआइ के एक शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘विराट जैसे कद का खिलाड़ी बुमराह के कार्यभार को लेकर उनकी फ्रेंचाइजी से बात कर सकता है. लेकिन बुमराह को लेकर भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ को संबंधित आंकड़े जुटाने होंगे ताकि वह जरूरत पड़ने पर मुंबई इंडियंस से बात कर सकें.’’

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: