न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

देशहित में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को किनारे रखें जनप्रतिनिधि : डॉ जमाल अहमद

64

Ranchi : बुधवार को झारखंड प्रदेश कांग्रेस के जोनल प्रवक्ता डॉ. जमाल अहमद ने जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. जिसमें उन्होंने गोड्डा सीट पर फुरकान अंसारी को कांग्रेस से प्रत्याशी न बनाने की स्थिति में संथाल क्षेत्र से कांग्रेस के अस्तित्व के समाप्त होने की बात की थी. उन्होंने इसे मौजूदा वक्त का तकाजा यह है कि हर कांग्रेसी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा को किनारे रखकर भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के बारे में सोचे. जहां तक किसी व्यक्ति-विशेष के प्रत्याशी नहीं बनाये जाने से झारखंड-बिहार-बंगाल के अल्पसंख्यकों के मायूस हो जाने का सवाल है, तो सच्चाई यह है कि अल्पसंख्यक समुदाय उस वक्त ज्यादा मायूस होता है, जब उनके चुने हुए प्रतिनिधि अपने व्यक्तिगत स्वार्थ को सबसे पहले रखकर ऐसी गलत बयानी कर बैठते हैं, जिससे भाजपा सरीखे सांप्रदायिक दलों के ही वापस सत्ता में लौटने की जमीन तैयार होती है.

महत्वकांक्षाओं को दूर रखकर भाजपा को उखाड़ फेंकने की सख्त आवश्यकता

आज इस सरकार के झूठे जुमले का शिकार नौजवान, किसान समेत सभी मेहनतकश लोग हैं. इस सरकार ने वाकई सभी की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है. इस सरकार की गुजरात मॉडल का ही यह परिणाम है कि काला धन विदेश से लाना तो दूर, उल्टे देश की गाढी कमाई का धन विजय माल्या, मेहुल चैकसे, नीरव मोदी जैसे अनेक धोखेबाजों के माध्यम से बाहर चला गया. देश के प्रधानमंत्री ना खाऊंगा ना खाने दूंगा की राह भूलकर, लेकिन विदेश में जरूर ले जाने दूंगा की राह पर चल रहे हैं. आज हमारे देश का संविधान खतरे में है और देश का किसान,  नौकरीपेशा, व्यवसायी और बेरोजगार युवा बदहाल-परेशान हैं. ऐसे मुश्किल वक्त में जब समस्त विपक्षी दलों को देशहित में एकजुट होकर व्यक्तिगत महत्वकांक्षाओं को परे रखकर भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की सख्त आवश्यकता है. महागठबंधन से संबंध रखने वाले किसी भी शख्स को ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयानों को देने से परहेज करना चाहिए.

क्या बोले थे इरफान अंसारी

कांग्रेस के जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी लोकसभा में गठबंधन की सीट जेवीएम को चले जाने के बाद कहा था, कि कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय की पृष्ठभूमि जेवीएम की है. इसलिए सॉफ्ट कॉर्नर दिखा रहे हैं. इरफान ने कहा था कि वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के भावना का सम्मान करते हैं. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. पांच साल से कांग्रेस जमीन तैयार कर रही है, अब फसल काटने की बारी है.  इरफान अंसारी ने साथ ही कहा था कि, गोड्डा सीट जेवीएम को जाने से संथाल में कांग्रेस की जमीन समाप्त हो जायेगी.

इरफान और फुरकान अंसारी दिल्ली पहुंचे ,राहुल से मिलेंगे

इरफान अंसारी और फुरकान अंसारी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने दिल्ली जा चुके हैं. वहां जाकर राहुल गांधी से मिलकर यह बात बताने की बात कही थी कि, जो पिछले बार थर्ड थी उन्हें फस्‍ट नहीं बनाएं. पिछले चुनाव में कांग्रेस के फुरकान अंसारी को जेवीएम से ज्यादा वोट मिले थे. उन्होंने बताया कि कांग्रेस को प्रदीप यादव से एक लाख से ज्यादा अधिक वोट मिले थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: