JharkhandLead NewsRanchi

नए साल के जश्न में रखें ध्यान…रांची में आज शाम से 50 जगहों पर चलेगा चेकिंग अभियान

Ranchi: राजधानी रांची में नए साल के आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नए वर्ष के आगमन की खुशी मनाने में किसी को कोई परेशानी ना हो, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. सिटी एसपी सौरभ के निर्देश पर शहर में आज शाम से 50 जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. सुरक्षा में कहीं कोई चूक ना हो, इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

Advt

इसे भी पढ़ें :   तीन वर्षों तक पीएल खातों में पड़ा रहा 19.13 करोड़ रु, रांची जिप में सबसे अधिक 8.57 करोड़

सिटी एसपी खुद सुरक्षा की पूरी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. 6 डीएसपी के अलावा 40 इंस्पेक्टर और 180 दाराेगा के अलावा एक हजार अतिरिक्त जवानानों को सुरक्षा में तैनात किया गया है. सिटी एसपी ने शहर के सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया है. विभिन्न चौक-चौराहों से आने-जाने वाले वाहन सवार लोगों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है. किसी को भी संदिग्ध स्थिति में देखते ही गहनता से सत्यापन करने का निर्देश सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को दिया गया है. RAF की तीन कंपनियों को भी तैनात किया गया है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके.

सिटी एसपी ने बताया कि नशे में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों पर विशेष नजर होगी. नशे में गाड़ी चलाते पकड़े जाने के बाद वाहन सवार व्यक्ति के खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

कचहरी चौक स्थित कंट्रोल रूप में एक टीम को तैनात किया गया है. टीम में तैनात पुलिसकर्मी विभिन्न जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करेंगे. सीसीटीवी कैमरे में कोई भी व्यक्ति संदिग्ध दिखाई देता है तो तुरंत संबंधित थाने के पुलिस पदाधिकारी को वायरलेश से सूचना दिया जाएगा जिसके बाद उस व्यक्ति को रोक कर सत्यापन किया जाएगा. पूरी गहनता से सत्यापन होने के बाद अगर वह निर्दोष पाया जाता है तो ही पुलिस उसे छोड़ेगी.

इसे भी पढ़ें :  Jharkhand : दो साल में 16 लाख 21 हजार प्रवासी मजदूर रजिस्टर्ड, 397 को ही मिला रोजगार

Advt

Related Articles

Back to top button