न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

उत्तराखंड में ‘केदारनाथ’ बैन, लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप

21

Dehradun: सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ पर उत्तराखंड में बैन लग गया है. हिन्दू संगठनों के विरोध को देखते हुए राज्य के सात जिलों में ‘केदारनाथ’ फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मूवी 7 दिसंबर को ही देशभर में रिलीज हुई है. फिल्म केदारनाथ पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. देश के प्रसिद्ध केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी फिल्म का विरोध किया है. हालांकि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था.

एडीजी कानून-व्यवस्था अशोक कुमार ने शुक्रवार को पीटीआई को बताया कि जिलाधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है. फिल्म के प्रदर्शन पर देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधम सिंह नगर, पौड़ी, टिहरी और अल्मोड़ा जिलों में प्रतिबंध लगा है. नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों के जिलाधिकारियों ने गुरुवार को फिल्म के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया.

silk_park

बता दें कि हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी. फिल्म पर लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप है. साथ ही बीजेपी ने मूवी के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है. गौरतलब है कि मूवी को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था. लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: