न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कठौतिया कोल माइन्स हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार

54

Medininagar: पिछले 22 अक्टूबर को कठौतिया कोल माइन्स में हुए बम व गोलीकांड के तीन आरोपियों को पलामू पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में पाडवा थाना क्षेत्र के कजरी गांव निवासी मनदीप कुमार उर्फ़ मन्नू, पाटन थाना क्षेत्र के शोले गांव निवासी छोटू कुमार उर्फ बादल, चैनपुर निवासी आनंद सोनी उर्फ सोनू का नाम शामिल हैं. गुरुवार को एक प्रेसवार्ता में पलामू एसपी इंद्रजीत महता ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 22 अक्टूबर को कठौतिया कोल माइन्स हिंडाल्‍को के परिसर में अपराधियों ने हवाई फायर करते हुए सुतली बम फेंका था. वे घटना को अंजाम देकर फरार हो गये. इस मामले में पाटन थाना कांड संख्या 108/18 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम एवं आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ें: स्थापना दिवस पर पारा शिक्षकों का प्रदर्शन, सीएम को काला झंडा दिखाने की कोशिश-पुलिस का लाठीचार्ज

कैसे हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

silk_park

पुलिस ने कांड के अनुसंधान के लिए तरहसी अंचल कैंप पाटन के पुलिस निरीक्षक संजीव कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें पडवा थाना प्रभारी रुस्तम, पाटन थाना प्रभारी नूतन मोदी एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के तकनीकी शाखा के टीम को शामिल किया गया. छापामारी के क्रम में इस कांड में संलिप्‍त तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से कांड में उपयोग मोबाइल को भी बरामद किया गया है. पूछताछ में गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने अपने गुनाह कबूल कर लिये हैं. उन्होंने बताया कि मामला रंगदारी से जुड़ा हुआ है. रंगदारी नहीं मिलने के कारण दहशत फैलाने की नियत से तीनों ने इस घटना को अंजाम दिया था. उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

वहीं एक अन्‍य मामले में सदर थाना पुलिस ने एक आरोपी बाबू बख्शी को गिरफ्तार किया है. उस पर बाइक लूटने व मारपीट का मामला सदर थाना में दर्ज है. पिछले 14 नवंबर को पोखरा खुर्द निवासी मनु अंसारी ने  सदर थाना में लिखित आवेदन दिया था. आरोपी बाबू बख्शी रात के समय उसके साथ मारपीट कर बाइक लूटने का प्रयास किया था. इस संबंध में सदर थाना कांड संख्या 146/18 धारा 393 के तहत कांड दर्ज कर लिया गया था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: