न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कश्मीरी पत्रकार गौहर गिलानी को दिल्ली हवाईअड्डे पर रोका गया, जर्मनी जाने वाले  थे  

गौहर गिलानी जर्मनी के प्रसिद्ध मीडिया संगठन डॉयचे वेले के एक कार्यक्रम में शामिल  होने जर्मनी जाने वाले थे.

5,477

NewDelhi :  कश्मीरी पत्रकार और लेखक गौहर गिलानी ने शनिवार को जानकारी दी कि उन्हें  इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर जर्मनी जाने से रोक लिया गया. कहा कि उन्हें जर्मनी में एक कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए जर्मनी जाने की मंजूरी नहीं दी गयी.  गौहर गिलानी जर्मनी के प्रसिद्ध मीडिया संगठन डॉयचे वेले के एक कार्यक्रम में शामिल  होने जर्मनी जाने वाले थे. आईजीआई हवाईअड्डे से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी कि  गिलानी को इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अनुरोध पर हिरासत में लिया गया है.सूत्रों ने कहा कि उनका सामान पहले ही उतार दिया गया. फिलहाल, वह इमिग्रेशन अधिकारियों के साथ हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार  गिलानी पहले भी जर्मनी में डॉयचे वेले के साथ काम कर चुके हैं. गिलानी ने बताया कि  वह दोबारा डॉयचे वेले के संपादक के रूप में संस्था से जुड़े हैं और इसी सिलसिले में आठ दिवसीय पत्रकार प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जर्मनी जा रहे थे. लेकिन उन्हें इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर रोक लिया गया.  प्रशिक्षण कार्यक्रण एक सितंबर से शुरू हो रहा है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

शाह फैसल को भी विदेश जाने से रोक दिया गया था

Related Posts

#Shaheen_Bagh : प्रदर्शनकारियों के एक गुट ने रास्ता खोला, कुछ ही देर बाद दूसरे गुट ने बंद किया…असमंजस बरकरार

डीसीपी साउथ ईस्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों के एक गुट ने रोड नंबर 9 को खोल दिया था, लेकिन कुछ ही देर बाद दूसरे गुट ने दोबारा रोड को बंद कर दिया.

गिलानी के अनुसार उन्होंने  जैसे ही चेक इन किया, वहां इमिग्रेशन पर मौजूद स्टाफ ने मुझे रोक लिया और एक कमरे में ले गये, जहां अभिषेक नाम के एक अधिकारी ने मुझसे कहा कि उन्हें निर्देश मिले हैं कि मुझे देश छोड़कर नहीं जाने दिया जाये. गिलानी ने कहा कि मैंने इसका कारण पूछा और अधिकारी से मुझे रोकने का लिखित आदेश दिखाने को कहा, लेकिन उस अधिकारी ने कहा कि वह मुझे न तो कोई लिखित आदेश दिखा सकते हैं और न ही मुझे इसका कारण बात सकते हैं. उन्होंने मुझे बताया कि मुझे कश्मीर में मौजूदा स्थिति की वजह से रोका गया है और वह आलाकमान से आये आदेशों का पालन कर रहे हैं.

इंटेलिजेंस एजेंसियों का कहना है कि वे उनसे पूछताछ करेगी.बता दें कि  इस महीने की शुरुआत में आईएएस से नेता बने शाह फैसल को भी विदेश जाने से रोक दिया गया था. वह अमेरिका के बॉस्टन जाने वाले थे लेकिन उन्हें नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रोक दिया गया.

इसे भी पढ़ें : कोर्ट में दिल्ली पुलिस का बयान, थरूर ने मेहर तरार के साथ बितायी थी रात, मेंटल प्रेशर में थीं सुनंदा 

 

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like