ChaibasaCrime NewsJamshedpurJharkhand

Chaibasa : भाई को जेल भिजवाने के शक में बहन ने करवाई थी कार्तिक की हत्या, 25 हजार रूपए में दी थी हत्या की सुपारी, पुलिस ने किया खुलासा

Chaibasa : पश्चिमी सिंहभूम जिले के जेटेया थाना क्षेत्र में बीते 19 सितंबर को कार्तिक नायक नामक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका पाया गया गया. प्रारंभिक जांच में पुलिस ने पाया था कि कार्तिक की हत्या कर आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड़ से लटका दिया गया है. इस मामले में अनुसंधान करतें हुए पुलिस ने एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पहाड़ सिंह लागुरी, हतनाबेडा निवासी बालेमा पूर्ति और केशव पूर्ति शामिल है. मामले की जानकारी देते हुए एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि 19 सितंबर को शव बरामद होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई. अनुसंधान के क्रम में पुलिस ने पहाड़ सिंह लागुरी को पुछताछ के लिए गिरफ्तार किया लेकिन उसने पुलिस को काफी गुमराह किया. पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने के उपरांत अभियुक्त पहाड सिंह लागुरी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि उसकी साथी बालेमा पूर्ति ने कार्तिक की हत्या करने के लिए 25 हजार रुपए दिए थे. बाद में पुलिस ने बालेमा और केशव को गिरफ्तार कर लिया.

भाई का बदला लेने के लिए करवा दी हत्या
बलेमा ने पुलिस को बताया था कि उसका भाई बीमा पूर्ति एक माह पहले ही जेल गया था. उसे शक था कि कार्तिक की वजह से ही उसका भाई जेल गया. इसके बाद उसने कार्तिक की हत्या का प्लान बनाया. 16 सितंबर को उसने हंडिया गोदाम सभी को बुलाया और 25 हजार रूपए दिए. 18 सितंबर को विश्वकर्मा विसर्जन के दिन योजना के अनुसार चारों अभियुक्तों के द्वारा कार्तिक नायक को डंडा एवं लात-घूँसा से मारकर हत्या कर पेड़ में टांग दिया गया. जिससे पुलिस को गुमराह किया जा सके की आत्महत्या किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के स्वीकारोक्ति व्यान के आधार पर एवं उनकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल डंडा, मृतक का चप्पल एवं घटना में इस्तेमाल मोटरसाईकिल बरामद किया जा चुका है. एक अन्य अभियुक्त फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ये भी पढ़ेरिम्स में खुला एक और आयुष्मान काउंटर, मरीजों को होगी राहत

Related Articles

Back to top button