न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#KarnatakaByElection  : येदियुरप्पा की सत्ता बची, 15 में से 12 सीटें जीती, 224 सदस्यीय विधानसभा में  भाजपा के अब 117 विधायक

इस जीत पर  मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जायेगा.

64

Bengaluru : कर्नाटक उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशियों ने 15 में से 12 सीटों पर  जीत दर्ज कर ली है.  इस उपचुनाव में जीत के साथ ही भाजपा को कर्नाटक विधान सभा में बहुमत हासिल हो गया है. कर्नाटक की  224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास अब 117 विधायक हो गये हैं.

जान लें कि  कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को ByElection हुए थे.  अठानी, कगवाड, गोकक, येल्लापुर, हिरेकेरुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेालापुर, केआर पुरम यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, हेसकोटे, केआर पेटे और हनसूर सीटों पर उपचुनाव हुए थे.

Sport House

खबरों के अनुसार इन 15 सीटों में से हनसूर और शिवाजीनगर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार ने बाजी मारी है.  जबकि हेसकोटे में निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती  है. बाकी 12 सीटों पर भाजपा ने जीत का परचम लहराया है.

इसे भी पढ़ें : हंगामे के बीच #CitizenshipAmendmentBill लोकसभा में पेश, पक्ष में 293, बिल के खिलाफ 82 वोट, 375 सदस्यों ने वोटिंग की

 भाजपा  परीक्षा में सफल साबित हुई

जान लें कि भाजपा के टिकट पर जीतने वाले  विधायक वही हैं जिन्होंने लगभग साल भर पहले कांग्रेस और जेडीएस से बगावत की थी और अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद इन सीटों पर उपचुनाव हुआ था. अब इन 11 विधायकों को येदियुरप्पा ने कैबिनेट मंत्री बनाने की घोषणा की है.  इस जीत पर  मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जायेगा.

Vision House 17/01/2020

इसे भी पढ़ें : #India केवल पांच साल में 2,000 अरब डॉलर से 3,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला देश बना: राजदूत

 

SP Deoghar
Mayfair 2-1-2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like