न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 कर्नाटक  के सीएम एचडी कुमारस्वामी शाम सात बजे  राज्यपाल से  मिलेंगे?  इस्तीफे के कयास

हालांकि कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात के लिए समय मांगने की खबरों का खंडन किया है,  उन्होंने कहा है कि राज्यपाल से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है.

162

Karnatak : कर्नाटक में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है. खबरों के अनुसार कर्नाटक में राजनीतिक संकट का अंत होता नजर आ रहा है. सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शाम सात बजे  कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात करने वाले  हैं. कुमारस्वामी  ने गवर्नर वजूभाई वाला से  मिलने का समय  मांगा है. हालांकि कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात के लिए समय मांगने की खबरों का खंडन किया है,  उन्होंने कहा है कि राज्यपाल से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है.  वहीं जेडीएस नेता जीटी देवेगौड़ा ने भी ऐसी मीडिया रिपोट्स को खारिज किया है.

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जनता दल(सेक्यूलर) और कांग्रेस के गठबंधन से बनी सरकार  फ्लोर टेस्ट से पहने गिर सकती है. विधायकों को पाले में लाने के लिए कैबिनेट फेरबदल से लेकर सीएम के चेहरे में बदलाव तक की कवायद फेल होने के बाद कुमारस्वामी यह फैसला ले सकते हैं.  रिपोर्ट्स के अनुसार  कुमारस्वामी विश्वास मत से पहले ही पद छोड़ सकते हैं.

बताया जा रहा है कि विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है. 13 कांग्रेस और तीन जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे के साथ ही इस गठबंधन की सरकार पर उठे सवालों का हल विधानसभा में विश्वास मत के साथ हो सकता है. अगर गठबंधन की सरकार गिरती है, तो भाजपा को सरकार बनाने का अवसर मिल सकता है.

Related Posts

सीबीआई ने एनडीटीवी के संस्थापक प्रणॉय राय, राधिका रॉय के खिलाफ नया केस दर्ज किया   

सीबीआई ने उन पर प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के नियमों के उल्लंघन मामले में यह केस दर्ज किया है.

SMILE

इसे भी पढ़ें : पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा,  गांधी  परिवार का कोई कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बना तो पार्टी  24 घंटे में बिखर जायेगी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: