National

कर्नाटक  :  विधानसभा में सोये भाजपा विधायक सुबह चौंके, कर्नाटक के डेप्युटी सीएम सुबह नाश्ता-पानी लेकर पहुंचे

Bengaluru : कर्नाटक के सियासी ड्रामे में  शुक्रवार सुबह  दिलचस्प नजारा देखने को मिला.  कर्नाटक के डेप्युटी सीएम  जी परमेश्वर भाजपा विधायकों के लिए नाश्ता लेकरआये. जान लें कि एचडी कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ विश्वास प्रस्ताव पर अड़े भाजपा  विधायक गुरुवार रात सदन में ही धरने पर बैठ गये. जब  नींद आने लगी तो विधायक वहीं पर चादर  बिछाकर सो गये.  कुछ विधायकों को सोफा मिला तो कुछ सदन में जमीन पर सो गये.  सुबह नींद खुली तो डेप्युटी सीएम सामने थे.   कर्नाटक के डेप्युटी सीएम जी परमेश्वर सुबह उनके लिए नाश्ता, पानी लेकर पहुंचे हुए थे.

Jharkhand Rai

राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार है और परमेश्वर कांग्रेस पार्टी से आते हैं.  रातभर सदन में धरना देने वाले भाजपा विधायकों से उन्होंने मुलाकात की.  इस दौरान हंसी-ठहाकों का दौर भी चला.  जिसकी तस्वीरें कैमरों में समा  गयी.

कई विधायकों को डायबिटीज और बीपी है

डेप्युटी सीएम ने कहा, भाजपा विधायक रातभर विधान सौंद में धरने पर रहे.  ऐसे में उनके लिए भोजन सहित अन्य  चीजों की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है.  बताया कि कई विधायकों को डायबिटीज और बीपी है, उनके लिए भी यहां पूरी व्यवस्था की गयी है.   डेप्युटी सीएम  परमेश्वर ने कहा, राजनीति से परे हम दोस्त हैं और यह लोकतंत्र की खूबी है.  खबरों के अनुसार कर्नाटक के भाजपा विधायकों ने आज असेंबली सत्र शुरू होने से पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के साथ बैठक की.

जान लें कि  कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी गठबंधन सरकार का भविष्य तय करने वाले विश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार को विधानसभा में मतदान नहीं हो सका था.  सत्ताधारी गठबंधन और विपक्षी भाजपा सदस्यों के बीच आरोप-प्रत्यारोप और हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी.  इसके बाद भाजपा  विधायक  सदन में ही रात भर  रहे.

Samford

इसे भी पढ़ें : कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा- विश्वास मत पर मतदान में नहीं कर रहा देरी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: