न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#KarnatakaByElection : भाजपा सरकार रहेगी बरकरार, 15 विधानसभा सीटों में छह जीती,  6 पर आगे, कांग्रेस ने  हार  मानी

उम्मीद है कि शाम तक सभी सीटों के रिजल्ट घोषित कर दिये जायेंगे. ऐसे में कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकारते हुए कहा कि 15 सीटों पर मतदाताओं के जनादेश से हमें सहमत होना पड़ेगा.

83

Bengaluru : कर्नाटक में सत्ता पर भाजपा ने 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सोमवार को खबर लिखे जाने तक छह सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और छह अन्य सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस महज एक सीट जीत पायी है और एक पर आगे चल रही है. एक विधानसभा सीट पर निर्दलीय आगे है. वोटों की गिनती अभी भी जारी है. 15 में 12 सीटों पर भाजपा का कब्जा दिख रहा है.

वहीं अन्य विपक्षी पार्टी जैसे कांग्रेस और जेडीएस को दो सीटों पर बढ़त मिली है. उम्मीद है कि शाम तक सभी सीटों के रिजल्ट घोषित कर दिये जायेंगे. ऐसे में कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकारते हुए कहा कि 15 सीटों पर मतदाताओं के जनादेश से हमें सहमत होना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें : हंगामे के बीच #CitizenshipAmendmentBill लोकसभा में पेश, पक्ष में 293, बिल के खिलाफ 82 वोट, 375 सदस्यों ने वोटिंग की

मैं लोगों के जनादेश से खुश हूं : बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, मैं लोगों के जनादेश से खुश हूं. अब बिना किसी समस्या के हम एक स्थायी सरकार बना सकते हैं. बेल्लारी में भाजपा के आनंद सिंह तो हंसूर में कांग्रेस के एचपी मंजुनाथ आगे चल रहे है. इसी के साथ भाजपा बड़ी जीत और बहुमत हासिल करने की ओर बढ़ रही है. अभी तक के रुझानों में जनादेश स्पष्ट रूप से भाजपा के पक्ष में है.

इसे भी पढ़ें : #CitizenshipAmendmentBill2019: संसद में पेश होगा बिल, विरोध में असम बंद, देशभर में प्रदर्शन

भाजपा को 49.7 फीसदी, कांग्रेस को  31 प्रतिशत वोट मिले

भाजपा का इस चुनाव में वोट पर्सेंट भी बढ़ा है. चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के अनुसार पार्टी को 49.7 फीसदी वोट हासिल हुए हैं, जबकि कांग्रेस 31 प्रतिशत वोट मिले हैं. कुमारस्वामी की जेडीएस सदमें में है. पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं नसीब हुई, वहीं उसे सबसे कम 13.3 प्रतिशत वोट मिले हैं.

कांग्रेस और जद(एस) को बड़ा झटका

राजनीतिक गलियारो में इसे विपक्षी दल कांग्रेस और जद(एस) के लिए बड़ा झटका करार दिया जा रहा है. पूर्व के चुनाव में इन 15 सीटों में से 12 सीटें जीतने वाली कांग्रेस केवल दो निर्वाचन क्षेत्रों हुनसुर और शिवाजीनगर पर ही आगे चल रही है. येल्लापुर से भाजपा उम्मीदवार अराबैल शिवराम हेब्बार कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले पहले उम्मीदवार बन गये हैं.

Sport House

इसे भी पढ़ें : #CitizenshipAmendmentBill2019: शिवसेना ने केंद्र पर हिंदुओं-मुस्लिमों को बांटने का लगाया आरोप

 

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like