ChaibasaJamshedpurJharkhand

Jamshedpur: देशभक्ति के रंग में सराबोर रहा करीम सिटी कॉलेज, विद्यार्थियों ने गीत, संगीत, नृत्य और नाटक से मन मोहा

Jamshedpur: करीम सिटी कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जश्न ए इत्तेहाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम कॉलेज के मास कम्युनिकेशन वीडियो प्रोडक्शन विभाग के सौजन्य से आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम में कॉलेज की विभिन्न इकाईयां- एनएसएस, एनसीसी, रोटरेक्ट क्लब, वीमेन सेल, स्पार्क एवं मास कम्युनिकेशन विभाग ने प्रस्तुतियां दीं. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कॉलेज प्राचार्य डॉ मोहम्मद रियाज थे, जिन्होंने कॉलेज के तीनों फैकल्टी इंचार्ज डॉ इंद्रसेन सिंह, डॉ आफताब आलम एवं डॉ मुअज्जम नज़री तथा वोकेशनल कंप्यूटर साइंस के इंचार्ज डॉ अनवर शहाब के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की. मास कम्युनिकेशन की प्रमुख व कार्यक्रम की संयोजिका डॉ नेहा तिवारी ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताई और सबका स्वागत किया.
देशभक्ति के रंग में रंगा कॉलेज
सांस्कृतिक कार्यक्रम का आरंभ मास कम्युनिकेशन के साहिल आस्थाना के कविता पाठ से हुआ. इसके बाद एनएसएस का सामूहिक नृत्य, रोटरेक्ट क्लब का माइम, स्पार्क का सामूहिक गीत, वीमेन सेल का नृत्य, मास कम्युनिकेशन विभाग का गीत, नृत्य एवं फिल्म और अंत में एनसीसी के छात्रों द्वारा लघु नाटिका का मंचन हुआ. विभिन्न इकाइयों के समन्वयक डॉ फखरुद्दीन अहमद, डॉ याहिया इब्राहिम, डॉ आले अली, डॉ कौसर तस्नीम एवं प्रोफेसर अहमद बद्र का विद्यार्थियों ने तालियों से अभिवादन किया. विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य डॉ रियाज ने कहा कि पिछले 75 साल का इतिहास देश की उपलब्धियों से भरा पड़ा है और आने वाले समय में हमें कई इतिहास रचने हैं. धन्यवाद ज्ञापन छात्रा सुजैन ने और कार्यक्रम का सफल संचालन मास कम्युनिकेशन की शिक्षिका तासीर शाहिद ने किया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मास कम्युनिकेशन के सैयद साजिद परवेज, सैयद शाहजेब परवेज, डॉ रश्मि कुमारी, एनसीसी के नीरज, एनएसएस की विशाखा, वीमेन सेल की कहकशां, रोटरेक्ट के सूर्यम और मास काम की जागृति एवं अवंत ने विशेष भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें- CHAKRADHARPUR : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी पुण्यतिथि पर किए गये याद, भाजपाईयों के साथ अन्य लोगों ने दी श्रद्धांजलि  

Related Articles

Back to top button