ChaibasaJharkhand

Chaibasa: कराईकेला में योजनाओं में हो रही है बंदरबांट, निर्माण कार्य में नहीं है गुणवत्ता, ढाई माह में ध्‍वस्‍त हो गया चबूतरा

Chaibasa: पश्‍च‍िमी स‍िंहभूम के कराईकेला में 15वें वित्त आयोग द्वारा संचालित योजनाओं में गड़बड़ी देखने को मिल रही है. ढाई महीने पूर्व कराइकेला पंचायत के आहार बांध तालाब स्थित बजरंगबली मंदिर के समीप 15वें वित्त आयोग से एक चबूतरा का निर्माण किया गया था जिसका योजना कोड 55338986 है. योजना संख्या 24/ 2021 है तथा योजना की प्राक्कलन राशि 263000 है. इसका निर्माण ढाई महीना पहले लाभुक समिति के नाम से कराया गया था. ढाई महीने बाद यह पूरी तरह ढह गया. ग्रामीणों के मुताबिक निर्माण के दौरान लोकल बालू का उपयोग किया जा रहा था. इसकी शिकायत के बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने जांच कर गुणवत्ता कार्य करने का निर्देश दिया गया था. बावजूद घटिया निर्माण के कारण ढाई महीने में ही चबूतरा ढह गया. निर्माण कार्य में हो रही अनियमितता के कारण ही कुछ दिनों में 263000 की लागत से बना चबूतरा ढह गया. इस मामले में संबंधित जेई से फोन पर बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. इससे साफ जाहिर होता है कि मिलीभगत के कारण ही योजना निर्माण में गुणवत्ता को नजरअंदाज कर बंदरबांट कयिा जा रहा है.
ये कहते बीडीओ
इस बारे में बंदगांव के बीडीओ गिरजानंद किस्‍कू ने कहा क‍ि एक चबूतरा निर्माण में 263000 रुपये की स्वीकृति दी गई है. यह जांच का विषय है. ढाई महीना में ही चबूतरा ढह जाना कहीं ना कहीं गुणवत्ता में कमी को दर्शाता है . इसकी जांच होगी. इस मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Chakradharpur: श्याम नारायण शौण्डिक धर्मशाला दुर्गा पूजा सम‍ित‍ि की बैठक संपन्न, नई कमेटी का हुआ गठन

Related Articles

Back to top button