JharkhandLead NewsRanchi

एयरपोर्ट पर रोके गये कपिल मिश्रा ने झारखंड सरकार से पूछा- क्या मरने वाला रूपेश की जगह तबरेज होता तो ऐसा करते, भाजपा में उबाल

Ranchi: दिल्ली के पूर्व विधायक और भाजपा नेता कपिल मिश्रा को रांची एयरपोर्ट पर ही पुलिस ने आज सुबह से रोक रखा है. वे बरही (हजारीबाग) में पिछले दिनों माब लिंचिंग में मारे गये रूपेश पांडेय के परिजनों से मिलने जाने वाले थे. एयरपोर्ट पर ही रोके जाने पर कपिल मिश्रा ने ट्विटर पर सीएम हेमंत सोरेन से पूछा है कि आखिर एक शोक संतप्त परिवार से मिलने से उन्हें क्यों रोका जा रहा. रूपेश पांडेय अगर तबरेज़ अंसारी होते तब भी ऐसा करते? सरकार उनसे डर रही. सरकार को अपराधियों को रोकना चाहिए, उन्हें नहीं. इधर प्रदेश भाजपा के नेताओं में भी इसे लेकर उबाल है. प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश, पूर्व सीएम रघुवर दास और बाबूलाल मरांडी, हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल सहित अन्य नेताओं ने सरकार के फैसले से नाराजगी जतायी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : Indian Railways, IRCTC: राउरकेला, बंडामुंडा, बीरमित्रपुर एवं ओरगा स्टेशनों के निरीक्षण को निकले डीआरएम, जान‍िए

The Royal’s
Sanjeevani

झारखंड में आपातकाल: दीपक

दीपक प्रकाश ने कपिल मिश्रा कै एयरपोर्ट पर ही रोके जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. ट्विटर पर सीएम से पूछा है कि क्या झारखंड में आपातकाल लागू है. रूपेश पांडेय की भीड़ के हाथों हत्या पर सीएम मौन साधे हुए हैं.
बाबूलाल मरांडी ने भी सरकार से सवाल पूछा है. कहा है कि सरकार ने दमनात्मक कार्रवाई की है जिससे देश दुनिया में झारखंड के बारे में गलत संदेश जायेगा. शोक संतप्त परिवार से मिलने जा रहे कपिल मिश्रा को रोके जाने की वजह सरकार बताए.

इसे भी पढ़ें : PATNA: उच्चत्तर माध्यमिक अभ्यार्थियों ने किया शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव

संवेदना तक नहीं: रघुवर

रघुवर दास ने कहा कि कपिल मिश्रा का रूपेश के परिजनों से मिलने पर डरना आश्चर्यजनक है. चूंकि पीड़ित हिंदू है तो हेमंत सोरेन ने संवेदना तक नहीं जताई है. इसके विपरीत तबरेज़ मामले में उनके दुख की सीमा नहीं थी.
मनीष जायसवाल ने राज्य सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और नेता राहुल गांधी पर रूपेश पांडेय हत्या मामले में घटिया नजरिया अपनाने का आरोप लगाया है. कहा कि बाटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादी के मारे जाने पर सोनिया गांधी को नींद नहीं आती. चोर तबरेज़ खान की हत्या पर राहुल गांधी झारखंड आने लगते हैं. बरही में एक किशोर की हत्या हो गयी पर कांग्रेस खामोश है.

कपिल मिश्रा ने बताया है कि रूपेश पांडेय के परिवार वालों के लिए 14 लाख रुपए जमा किया गया है. जल्द ही इस पैसे को बैंक में ट्रांसफर किया जाएगा. कपिल ने बताया कि परिवार वालों से मिलकर उनके हौसले को बढ़ाना और मौजूदा हालात को समझने के लिए हजारीबाग जा रहे थे लेकिन मुझे एयरपोर्ट पर ही हिरासत में ले लिया गया है.

कपिल ने झारखंड सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे मत रोकिए, अपराधियों और हत्यारों को पकड़िए. कहा कि तुष्टीकरण के आगे सत्ता को रोकिए और पीड़ित परिवार के साथ न्याय कीजिये. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पीड़ित परिवार के साथ न्याय होगा और कोई भी इस मामले को दबा नहीं सकता है. अगर कोई सोच रहे हैं कि इस मामले को दबा लिया जाएगा तो उनकी गलतफहमी है.

इसे भी पढ़ें : MUNGER: माघ पूर्णिमा को लेकर श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में आस्था की डुबकी

Related Articles

Back to top button