Lead NewsNationalNEWS

Kanpur Test 2day: भारत की निगाहें बड़े स्कोर पर और न्यूजीलैंड जैमीसन के भरोसे

Kanpur: वर्ल्ड कप टेस्ट सीरीज के तहत भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे मुकाबला का आज दूसरा दिन है. भारत पहले दिन चार विकेट गंवाकर 258 रन बना चुका. टेस्ट डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर शानदार बल्ले बाजी करते हुए 75 रन बाकर पिच पर डटे हैं. रवींद्र जडेजा 50 रन बनाकर इनका साथ निभा रहे हैं. जाहिर है भारतीय खेमे की नजर अब बड़े स्कोर पर होगी. इसके लिए जरूरी है कि अय्यर व जडेजा की जोड़ी पहले सेशन तक जमी रहे. दोनों के लिए शतकीय पारी खेलने का बेहतरीन मौका है. यदि दोनों काइल जैमीसन से बचे रहते हैं तो शतक बनाने में सफल हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand Corona Update: रांची के लिए राहत, नये संक्रमितों व सक्रिय मरीजों की संख्या में भारी कमी, जानें-पूरे राज्य का हाल

advt

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टास जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत को शुरुआती झटका मयंक अग्रवाल (13 रन) के रूप में लगा, जबकि दूसरे विकेट के रूप में शुभमन गिल (52 रन) आउट हुए. तीसरा विकेट भारत ने चेतेश्वर पुजारा (26 रन) के तौर पर गंवाया और चौथा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे (35 रन) के रूप में लगा. इसके बाद श्रेयस अय्यर व रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को खूब छकाया.

 

जाहिर में कानपुर की पिच की स्पिनरों की मददगार बताई जा रही है. भारत व न्यूजीलैंड दोनों तीन-तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतरा है. हालांकि, पहले दिन न्यूजीलैंड के स्पिनरों को एक भी विकेट नहीं मिल पाया है. एजाज पटेल, विलियम समरविले और रचिन रवींद्रा विकेट के लिए तरसते रहे. काइल जैमीसन भारत को शुरुआती झटके के साथ ही आगे भी जानदार गेंदबाजी की. अब तक तीन विकेट निकाल चुके हैं. न्यूजीलैंड फिर चाहेगा कि दूसरे दिन भी जैमीसन शुरुआत में विकेट चटकाए.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: