JharkhandRanchi

कांके, हटिया और गेतलसूद डैम होगा अतिक्रमण मुक्त, अतिक्रमणकारियों को प्रॉपर फॉर्मेट में नोटिस देने का निर्देश

  • कांके, हटिया और गेतलसूद डैम के सीमांकन और सर्वे कार्य की हुई समीक्षा
  • ओरमांझी सीओ का वेतन स्थगित करने का निर्देश

Ranchi : रांची के कांके, हटिया और गेतलसूद डैम के अधिकृत क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. सीमांकन और सर्वे कार्य की समीक्षा गुरुवार को रांची डीसी छवि रंजन द्वारा की गयी. कार्यपालक अभियंता एवं तीनों डैम के संबंधित अंचलाधिकारियों से उपायुक्त ने अतिक्रमण किये गये क्षेत्र की जानकारी ली.

उन्होंने गांवों के अनुसार अतिक्रमकारियों और अतिक्रमण किये गये क्षेत्र और उसमें निर्माण के प्रकार की रिपोर्ट शनिवार तक देने को कहा. उपायुक्त ने इंजीनियर और सीओ को संयुक्त सर्वे रिपोर्ट देने का निर्देश दिया.

सर्वे के बाद डैम के अधिकृत क्षेत्र में अतिक्रमण करनेवाले लोगों को उपायुक्त ने नोटिस देने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि अतिक्रमणकारियों को प्रॉपर फॉर्मेट में नोटिस दें. समीक्षा बैठक में अपर समाहर्ता रांची, अनुमंडल पदाधिकारी रांची सदर, संबंधित अंचलाधिकारी, पीएचइडी एवं जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :एनसीबी की बड़ी कार्रवाई: 50 किलो गांजा के साथ छह तस्कर गिरफ्तार, तीन कारें भी जब्त 

ओरमांझी सीओ का वेतन स्थगित करने का निर्देश

सर्वे के कार्य में शिथिलता बरतने से नाराज उपायुक्त छवि रंजन ने ओरमांझी अंचलाधिकारी का वेतन स्थगित करने का निर्देश दिया. उन्होंने का कहा कि सर्वे का कार्य पूरा क्यों नहीं हो पाया, इसकी जानकारी लिखित में दें.

उपायुक्त ने पूर्व में हटिया, कांके और गेतलसूद डैम की टीम का गठन कर सीमांकन करने का निर्देश दिया था. इस टीम में संबंधित अंचलाधिकारी, जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता, कनीय अभियंता और अमीन हैं.

सीमांकन के बाद पिलरिंग और फेंसिंग करने का निर्देश दिया गया था ताकि दोबारा अतिक्रमण न किया जा सके. बैठक के दौरान उपायुक्त ने संबंधित अंचलाधिकारी को डैम के एलए प्लान को लेकर भी सीओ को निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें : कुरमी जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने का प्रस्ताव केंद्र गया तो राज्य में होगा विरोध: आदिवासी संगठन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: