न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कन्हैया कुमार ने कहा, मोदी और ममता बनर्जी दोनों सांप्रदायिक राजनीति करते हैं

कन्हैया कुमार की नजरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोनों ही सांप्रदायिक राजनीति करते हैं.

1,145

Kolkata : कन्हैया कुमार की नजरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोनों ही सांप्रदायिक राजनीति करते हैं. ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के नेता कन्हैया कुमार ने बुधवार को कोलकाता में आयोजित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी और ममता बनर्जी पर सांप्रदायिक राजनीति करने का आरोप लगाया. इस क्रम में कन्हैया कुमार ने देश के संविधान और लोकतंत्र के विरुद्ध काम करने वालों के खिलाफ लड़ने की शपथ ली. उन्होंने कहा कि यह सच है कि मोदी लोकतंत्र का विनाश कर रहे हैं और लोकतांत्रिक संस्थानों को बदनाम कर रहे हैं. लेकिन यह भी सच है कि दिल्ली में बैठकर मोदी जो काम देश में कर रहे हैं वही कोलकाता में बैठकर दीदी (ममता) कर रही हैं. उन्होंने दावे के साथ कहा कि भारत को फिर से बांटने की साजिश हो रही है. कहा कि हमारा मुख्य मकसद लोकतंत्र की रक्षा होना चाहिए. अगर कोई स्वेच्छाचारी शासन स्थापित करना चाहता है और लोकतंत्र को नष्ट करना चाहता है तो हम मोदी और दीदी के साथ एक ही तरीके से लड़ेंगे.

सांप्रदायिक ताकतें  बंगाल को विभाजनकारी राजनीति का ब्रांड बनाना चाहती हैं

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार ने बंगाल को बहु-सांस्कृतिक प्रदेश बताते हुए कहा कि सांप्रदायिक ताकतें हमेशा बंगाल के सामाजिक ताना-बाना को नष्ट कर अपनी विभाजनकारी राजनीति का ब्रांड बनाना चाहती हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कन्हैया ने स्थापना दिवस के अवसर पर लोगों का ध्यान इस ओर आकर्षित करने की कोशिश की, कि क्यों एक ओर ममता मुस्लिमों के हितों का संरक्षण कर रहीं हैं और दूसरी ओर मोदी हिन्दुओं के संरक्षण में जुटें हैं. कहा कि देश को ना तो मुसलमानों से खतरा है, ना ही हिन्दुओं से.  बल्कि वर्तमान समय में देश को असली खतरा तो, मानव, मानवता और संविधान से है.  उन्होंने यह भी कहा कि  युवा वर्ग को नौकरी चाहिए न कि धर्म. कार्यक्रम में कन्हैया कुमार के साथ दलित नेता गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी भी मौजूद थे. उन्होंने भाजपा पर तीखा हमला किया. भाजपा को फासीवादी शक्ति करार देते हुए मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की बात कही.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: