Lead NewsNationalNEWS

आज कांग्रेस के हो सकते हैं कन्हैया कुमार व जिग्नेश, राहुल गांधी दिला सकते हैं पार्टी की सदस्यता

New Delhi: सीपीआई नेता व जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार व गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी दोनों को दोपहर तीन बजे कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस भी कर सकते हैं. मालूम हो कि हाल में दोनों ही नेताओं की राहुल गांधी से मुलाकात हुई थी. तभी यह चर्चा चल रही है. जिसकी दोनों में से किसी ने भी खंडन नहीं किया है.

 

खासकर कन्हैया कुमार को लेकर चर्चा अधिक है. बताया जा रहा है कि सीपीआई की ओर से कन्हैया को मनाने की पूरी कोशिश की जा रहा है. यहां तक बताया जा रहा है कि एक दिन पूर्व कन्हैया को सीपीआई की ओर से प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस में जाने की चर्चा का खंडन करने को कहा गया था. लेकिन कन्हैया ने ऐसा नहीं किया. यहां तक की सीपीआई वरिष्ठ नेताओं का फोन तक उठाना बंद कर दिया है.

advt

 

दोनों नेताओं को कांग्रेस में शामिल कराने का सूत्रधार चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशांत किशोर ने ही राहुल गांधी को राय दी थी कि पुराने नेताओं का असर अब पार्टी में समाप्त हो गया है, इसलिए युवाओं को मौका देना चाहिए. इसलिए कन्हैया और जिग्नेश की कांग्रेस में एंट्री हो रही है। बता दें कि कन्हैया कुमार बीते डेढ़ सालों से राजनीति में कम सक्रिय हैं. ये दोनों ही नेता भाजपा के मुखर विरोधी माने जाते हैं.

 

मालूम हो कि कन्हैया बिहार के बेगूसराय के रहने वाले हैं. उन्होंने 2019 में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ा था. हार का सामना करना पड़ा था. माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद कन्हैया का बिहार में हस्तक्षेप रहेगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: