न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्पाट फिक्सिंग की बात स्वीकारने के बाद कनेरिया के खिलाफ फिर शुरू हो सकती है जांच

कनेरिया को 2012 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था.

62

Karachi : छह साल स्पाट फिक्सिंग से इनकार करने के बाद इसमें लिप्त होने की बात स्वीकार करने वाले प्रतिबंधित दानिश कनेरिया के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) फिर नयी जांच शुरू कर सकता है. कनेरिया को 2012 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था.

इसे भी पढ़ें : देश में अर्द्धसैनिक बलों के खाली पड़े हैं 61,000 से अधिक पद

स्पाट फिक्स करने के दोषी

पीसीबी ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के भ्रष्टाचार रोधी प्रोटोकोल का अनुकरण करते हुए कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध को पुष्ट किया. कनेरिया इंग्लिश काउंटी मैचों में स्पाट फिक्सिंग और अन्य खिलाड़ियों को स्पाट फिक्स करने के दोषी पाये गये थे. कनेरिया ने आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ कई बार अपील की और इसमें हार गय. अब उन्हें इस मामले के लिये ईसीबी को 100,000 पाउंड का भुगतान भी करना है.

इसे भी पढ़ें : मी टू… विवाद : अनु मलिक यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच इंडियन आइडल से हटे

palamu_12

भ्रष्टाचार रोधी और सतर्कता अधिकारियों से चर्चा

पीसीबी के विश्वस्त सूत्र ने कहा कि कनेरिया का स्पाट फिक्सिंग की बात स्वीकार करना गंभीर मसला है और इस हफ्ते बोर्ड के चेयरमैन एहसन मनी अपनी कानूनी टीम तथा बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी और सतर्कता अधिकारियों से चर्चा करेंगे कि कनेरिया के खिलाफ जांच दोबारा शुरू की जानी चाहिए या नहीं क्योंकि अब उन्होंने भ्रष्टाचार में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है.

इसे भी पढ़ें : सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने के आरोप में एफआईआर

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: