न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कमलेश दुबे हत्याकांड: रांची पुलिस जल्द कर सकती है खुलासा, मास्टरमाइंड सहित कई आरोपी के गिरफ्तार होने की सूचना

476

Ranchi: रातू थाना क्षेत्र के पिर्रा में बीते 30 दिसंबर को जमीन कारोबारी कमलेश दुबे की हत्या की गुत्थी लगभग सुलझ चुकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश दुबे हत्याकांड में शामिल मास्टरमाइंड सहित हत्या में शामिल कई अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार सभी अपराधियों को पुलिस रातू थाना में रख कर पूछताछ कर रही है. हालांकि इस मामले में पुलिस किसी भी तरह की जानकारी देने से इंकार कर रही है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

बताया जा रहा है कि पूरे घटनाक्रम को लेकर रांची पुलिस रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देगी हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें – #MomemtumJharkhand एक #SCAM कैसे? जानिए

लातेहार के चंदवा से मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी होने की सूचना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमलेश दुबे हत्याकांड के मास्टरमाइंड को रांची पुलिस ने लातेहार के चंदवा से किया है. उसे गिरफ्तार कर रातू थाना लाया गया है.

इसके अलावा घटना में शामिल कई अपराधियों को पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से छापेमारी करके गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कमलेश दुबे की हत्या जमीन विवाद को लेकर की गयी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हत्या की सुपारी 5 लाख रुपये में तय हुई थी.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर में 4000 हजार रुपये घूस लेते मुखिया को एसीबी की टीम ने किया गिरफ्तार

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

कमलेश दुबे जमीन के बड़े कारोबारी थे

कमलेश दुबे की फाइल फोटो.

मिली जानकारी के अनुसार कमलेश दुबे की पहचान रातू क्षेत्र में बड़े जमीन कारोबारी के रूप में थी. इलाके में कई जगह उनका काम चल रहा था. रातू थाना के कई अधिकारियों ने भी उनसे जमीन खरीदी है.

जमीन विवाद को लेकर एक अन्य कारोबारी नागेन्द्र सैनी ने कमलेश दुबे पर मामला दर्ज कराया था. हालांकि, कमलेश के परिजनों के अनुसार उनका किसी से कोई विवाद नहीं था. किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी.

कमलेश दुबे के पिता की भी हुई थी हत्या

मिली जानकारी के अनुसार 10 साल पहले कमलेश के पिता ब्रजकिशोर दुबे की भी हत्या हुई थी. उन्हें भी जमीन विवाद में अपराधियों ने गोली मारी थी.

कमलेश दुबे की हत्या से पहले अपराधियों ने पिस्टल दिखा कर दोनों स्टाफ को भगा दिया था, इसके बाद गोली मार दी थी.

क्या है मामला

 

रातू थाना क्षेत्र के पिर्रा में 30 दिसंबर की शाम के करीब 7.15 बजे जमीन कारोबारी कमलेश दुबे की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी.

वे दुकान बंद कर जा रहे थे कि घात लगा कर बैठे तीन अपराधियों ने घर से मात्र 50 कदम दूर उन पर गोलियां चला दीं. आवाज सुन कर परिजन निकले और उन्हें एक निजी अस्पताल ले गये.

इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. घटनास्थल पर अंधेरे का फायदा अपराधी भागने में सफल रहे थे. जिस वक्त घटना हुई, डीजीपी कमल नयन चौबे कचहरी स्थित कंपोजिट कंट्रोल रूम में राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था पर बैठक कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें – #Congress_Working_Committee ने कहा,  CAA असंवैधानिक और विभाजनकारी कानून, वापस ले मोदी सरकार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like