JamshedpurJharkhand

फ्लाइट कैंसिल होने से जमशेदपुर नहीं पहुंच सका कमलजीत का शव, कुवैत में हादसे में हो गई थी मौत

Jamshedpur : कुवैत की एक तेल कंपनी में ब्लास्ट में घायल होने के बाद इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ने वाले झारखंड के जमशेदपुर के कमलजीत सिंह का शव अब बुधवार को शहर पहुंचेगा. इसकी वजह मंगलवार को दिल्ली से फ्लाइट का कैंसल होना है. झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मंगलवार को ही कमलजीत का शव कुवैत से दिल्ली, फिर दिल्ली से रांची आने वाला था. वहां से शव जमशेदपुर लाने की तैयारी थी.

सरदार शैलेन्द्र सिंह के साथ रंगरेटा महासभा के अध्यक्ष मंजीत सिंह गिल और कमलजीत के परिजन रांची रवाना हो गए थे. इस बीच बुंडु के पास उन्हें फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी मिली. शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे रांची एयरपोर्ट पर कमलजीत सिंह का शव पहुंचेगा. उसके बाद दिन के दूसरे पहर करीब तीन बजे तक शव गोलमुरी के टुइलाडुंगरी स्थित कमलजीत के आवास पर पहुंचेने की संभावना है.

अराबी एनरटेक कंपनी में करता था काम

Catalyst IAS
ram janam hospital

आवास पर अंतिम दर्शन के बाद कमलजीत की शवयात्रा अपराहन चार बजे स्वर्णरेखा बर्निंग घाट के लिए निकलेगी. कुवैत की तेल कंपनी अराबी एनरटेक केएसटी में कमलजीत काम करता था. वहां बीते 14 जनवरी को हुए ब्लॉस्ट में कमलजीत समेत उसके कई सहकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गए थे. कमलजीत को इलाज के लिए वहां के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान बारह दिनों बाद कमलीज ने दम तोड़ दिया. कमलजीत की मौत की खबर मिलते ही परिजनों और सिख समाज के लोगो में मातम छा गया. उसके बाद कमलजीत का शव वापस जमशेदपुर स्थित आवास लाने के लिए जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय समेत समाज के जाने.माने लोगों ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क साधा था. उसके बाद मंगलवार को कमलजीत का शव जमशेदपुर लाने का रास्ता साफ हुआ.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें – सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

Related Articles

Back to top button