न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कमलनाथ ने अधिकारियों से कहा- मुझे सड़कों पर नहीं दिखनी चाहिए गौमाता

98

Chhindwara (MP): देश में गौमाता पर हो रही राजनीति के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को कहा कि मुझे गौमाता प्रदेश की सड़क पर नहीं दिखनी चाहिए. उनके लिए प्रदेश के हर जिले में जल्द से जल्द गौशालाओं का निर्माण हो और उन्हें वहां रखा जाये. मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह जिले छिन्दवाड़ा के दौरे पर गये कमलनाथ ने संभागीय अफसरों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि प्रदेश के हर जिले में गौशाला का निर्माण जल्द होना चाहिए. ये कांग्रेस का वचन पत्र का मामला ही नहीं है. ये मेरी भावना भी है.

हर ग्राम-पंचायत में गौशाला खोलेगी सरकार

कमलनाथ ने आगे कहा कि मुझे गौमाता सड़क पर नहीं दिखनी चाहिए. गौरतलब है कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने ‘चुनाव घोषणा पत्र’ में कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर वह हर ग्राम-पंचायत में गौशाला खोलेगी और इसके संचालन के लिए अनुदान देगी. प्रदेश में गौवध पर प्रतिबंध है, जिसके कारण राज्य में गौवंश की तादात काफी हो चुकी है.

कमलनाथ ने गौमाता पर देश में चल रही राजनीति के बीच यह बात कही है. इसके अलावा, लोगों द्वारा आवारा छोड़ दिये गये गौमाताओं के सड़कों पर रहने से विशेष रूप से शहरी इलाकों में ट्रैफिक बाधित होता है और कई बार ये दुर्घटनाओं का कारण भी बन जाते हैं, जिससे लोग हताहत हो जाते हैं. गौमाताओं के गौशालाओं में रहने से इससे भी निजात मिल जाएगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: