न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

डेढ़ साल से ढिबरी युग में जी रहे कलाईपुरा के ग्रामीण, कहा- बिजली नहीं मिली, तो नहीं करेंगे मतदान

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में शिकायत के बाद भी नहीं बदला ट्रांसफॉर्मर, 100 परिवार ढिबरी युग में जीने को मजबूर

28

Dumka : दुमका जिला के गोपीकांदर प्रखंड स्थित ओड़मो पंचायत में है करीब एक सौ परिवार की जनसंख्यावाला कलाईपुरा गांव. इस गांव के लोग पिछले डेढ़ वर्ष से एक बार फिर ढिबरी युग में जीने को विवश हैं. बिजली नहीं होने से ग्रामीणों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. डेढ़ वर्ष पूर्व इस गांव में लगा ट्रांसफॉर्मर जल गया था. उस समय ग्रामीणों ने बिजली विभाग को नया ट्रांसफॉर्मर लगवाने के लिए आवेदन भी दिया था, लेकिन बिजली विभाग की उदासीनता के कारण अब तक गांव में नया ट्रांसफॉर्मर नहीं लगाया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि एक तरफ गांव में बिजली नहीं है, वहीं दूसरे ओर केरोसिन तेल का दाम भी बढ़ता जा रहा है. बिजली विभाग और जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण ग्रामीणों में काफी नाराजगी और आक्रोश है.

इसे भी पढ़ें- पांचवीं अनुसूची पर सुलगते सवालों का जवाब नहीं सूझा एक्सपर्ट सुभाष कश्यप को, सचिव ने किया प्रोग्राम…

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में शिकायत के बाद भी दूर नहीं हुई समस्या

palamu_12

मामले को लेकर ग्रामीणों ने सभा की. इसमें ग्रामीणों ने कहा कि चुनाव के समय सभी जनप्रतिनिधि घर-घर जाकर वोट मांगते हैं, लेकिन जनसमस्या को लेकर सभी चुप्पी साधे हुए हैं. थक-हारकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में शिकायत दर्ज करायी थी. फिर भी अभी तक समस्या का समाधान नहीं किया गया है. ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द ही नया ट्रांसफॉर्मर लगाकर बिजली आपूर्ति नहीं की जाती है, तो आनेवाले चुनाव में वोट का बहिष्कार किया जायेगा. इस मौके पर शांति बेसरा, मर्शिला मुर्मू, काहा मुर्मू, रासमुनी मरांडी, दुलड़ मुर्मू, सोनोती मुर्मू, फुलमुनी टुडू, मालुती हेम्ब्रोम, जोहोन मुर्मू, जोसेफ मरांडी, अर्जुन मुर्मू, होपना टुडू, गंगा टुडू, फ्रांसिस हेम्ब्रोम, रफायल मुर्मू, मिखाईल मुर्मू, मसीह मरांडी, परमेश्वर मरांडी, रामेश्वर मुर्मू, मुन्ना मुर्मू, राम मुर्मू, सोकोल मरांडी, बबलू हेम्ब्रोम के साथ काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: