NationalNEWSTOP SLIDERTRENDING

महाराष्ट्र संकट पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, ‘ये सब उद्धव और राउत के अहंकार का कारण हो रहा’

Mumbai : महाराष्ट्र संकट पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ट्वीट करते कर कहा कि ‘ये शिवसेना की आपसी लड़ाई है, ये सब उद्धव जी और संजय राउत के अहंकार का कारण है और लोकतंत्र में अहंकार-तानाशाही नहीं चलती है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

बता दें कि महाराष्ट्र का राजनीतिक संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज तक पहुंच गया है. शिवसेना के बागी शिंदे गुट की अर्जी पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. शिंदे गुट की तरफ से 15 विधायकों ने सर्वोच्च अदालत का रुख किया है. याचिका में खासतौर पर दो बातों का जिक्र है. पहला तो यह की विधायकों ने उन्हें अयोग्य ठहराने के डिप्टी स्पीकर के नोटिस को अवैध बताते हुए चुनौती दी है और दूसरा उन्होंने खुद के और परिवार के लिए कोर्ट से सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट की तरफ से दिग्गज वकील हरीश साल्वे केस की पैरवी करेंगे. वहीं, शिवसेना की ओर से भी वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी दलीलें देंगे. महाराष्ट्र सरकार की तराफ से देवदत्त कामत तो वहीं डिप्टी स्पीकर की तरफ से एडवोकेट रवि शंकर जंध्याला केस लड़ेंगे. विधायकों की तरफ से 2 याचिकाएं लगाई गई हैं.

इसे भी पढ़ें: भविष्य में खेती सबसे लाभकारी व्युवसाय होगा : राज्य पाल

Related Articles

Back to top button