न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

काबुल : शादी समारोह में आत्मघाती धमाके में 63 की मौत, 182 घायल

621

Kabul : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार देर रात एक शादी समारोह में आत्मघाती बम हमले में कम से कम 63 लोग मारे गए ओर 182 लोग घायल हो गये. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि घायलों में महिलाएं एवं बच्चे शामिल हैं. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शादी में 1,000 से अधिक लोग आमंत्रित थे जिससे चलते ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह इस साल काबुल में अब तक का सबसे वीभत्स हमला हो सकता है. तालिबान और इस्लामिक स्टेट दोनों ही काबुल में हमले करते रहते हैं.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें- पार्टी नेताओं को हिरासत में लिये जाने पर प्रियंका ने पूछा : क्या अब भी लोकतंत्र है?

क्या कहना है प्रत्यक्षदर्शियों का

प्रत्यक्षदर्शी गुल मोहम्मद ने बताया कि विस्फोट उस मंच के पास हुआ जहां संगीतकार थे और वहां मौजूद सभी युवा, बच्चे और बाकी लोग मारे गए. हमले में घायल हुए एक व्यक्ति मोहम्मद तूफान ने बताया कि कई मेहमान मारे गये.

हमले में बचे अहमद ओमीद ने बताया कि कई लोग मारे गए और जख्मी हो गये. मैं दूसरे कमरे में दूल्हे के साथ था जब हमने धमाके की आवाज सुनी और मैं किसी को ढूंढ नहीं पाया. सभी लोग हॉल के आसपास पड़े हुए थे. एक स्थानीय अस्पताल के बाहर हमले में मारे गए एवं जख्मी हुए लोगों के परिजन जोर-जोर से रो रहे थे.

इसे भी पढ़ें- भाजपा सांसद हंसराज हंस ने कहाः जेएनयू का नाम बदलकर रख दो मोदी नरेंद्र यूनिवर्सिटी

सात अगस्त को भी हुआ था हमला

अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय का घर कहे जाने वाले पश्चिम काबुल के दुबई सिटी वेडिंग हॉल में यह विस्फोट हुआ. सात अगस्त को इसी इलाके में अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए तालिबान ने कार बम विस्फोट किया था जिसमें 14 लोग मारे गये थे और 145 घायल हो गए थे जिनमें अधिकांश महिला, बच्चे और अन्य नागरिक थे.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

दशकों से युद्ध से जूझ रहे शहर में बड़े और भव्य वेडिंग हॉल सामुदायिक जीवन के आकर्षण का केंद्र है. यहां एक शादी पर हजारों डॉलर तक खर्च कर दिए जाते हैं. राष्ट्रपति अशरफ गनी के प्रवक्ता सादिक सिद्दीकी ने टि्वटर पर कहा कि काबुल में एक वेडिंग हॉल में आत्मघाती हमले की खबर से बहुत दुखी हूं.

हमारे लोगों के खिलाफ एक जघन्य अपराध, यह कैसे मुमकिन है कि किसी व्यक्ति को प्रशिक्षण दो और उसे एक शादी में जाकर खुद को उड़ाने के लिये कहो.

Related Posts

गृह मंत्री #Amit_Shah अरुणाचल यात्रा पर, चीन ने जताई आपत्ति, कहा, यह क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन है

शाह ने अरुणाचल प्रदेश में कहा कि Article 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म करने के बाद यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि अनुच्छेद 371 भी खत्म किया जायेगा, लेकिन ऐसा कभी नहीं होगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like