न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा में शामिल हुए #JyotiradityaMScindia ने कहा, मेरा मन दुखी भी है और व्यथित भी, आज वाली कांग्रेस पहले जैसी नहीं रही

भाजपा में शामिल करने के लिए मोदी का धन्यवाद देते हुए सिंधिया ने कहा कि देश के इतिहास में शायद किसी को भी इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला, जितना कि एक बार नहीं दो बार हमारे प्रधानमंत्री जी को मिला है.

163

NewDelhi : ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भगवा पटका पहन कर भाजपा में शामिल हो गये. इस दौरान नड्डा ने सिंधिया का अभिनंदन किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नड्डा के साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया.  ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे.  उन्होंने कहा कि कांग्रेस जड़ता की शिकार हो गयी है.

भाजपा में शामिल करने के लिए मोदी का धन्यवाद देते हुए सिंधिया ने कहा कि देश के इतिहास में शायद किसी को भी इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला, जितना कि एक बार नहीं दो बार हमारे प्रधानमंत्री जी को मिला है. उनके हाथ में देश का भविष्य पूरी तरह सुरक्षित है.

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के करीब एक घंटे बाद ही उन्हें पार्टी ने राज्यसभा का टिकट देने का ऐलान कर दिया. भाजपा ने उनके अलावा मध्य प्रदेश से हर्ष चौहान को भी राज्यसभा का टिकट दिया है. खबर यह भी है कि सिंधिया को केंद्र की नरेंद्र मोदी कैबिनेट में अहम जगह मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें : #BJP में शामिल हुए #JyotiradityaMScindia, कमलनाथ सरकार को बड़ा धक्का

मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं

भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि मैं सर्वप्रथम आदरणीय नड्डा जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृह मंत्री अमित शाह जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि आपने मुझे अपने परिवार में आमंत्रित किया और एक स्थान दिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा,कांग्रेस छोड़ते वक्त मेरा मन दुखी भी है और व्यथित भी. मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत महत्वपूर्ण रहीं. पहला दिन 30 सितंबर 2001 था, जिस दिन मैंने अपने पूज्य पिता को खोया. वह मेरे लिए जीवन बदलने का दिन था. दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 थी, जो उनकी 75वीं वर्षगांठ थी. इस दिन मैंने एक नया फैसला लिया.

Whmart 3/3 – 2/4

इसे भी पढ़ें :  ज्योतिरादित्य सिंधिया का बीजेपी में एंट्री करवाना आलाकमान के लिए कम मुश्किल नहीं

हमारा लक्ष्य जनसेवा होना चाहिए

सिंधिया ने कहा, मैंने हमेशा माना है कि हमारा लक्ष्य जनसेवा होना चाहिए. राजनीति केवल उस लक्ष्य को पूरा करने का माध्यम होना चाहिए और कुछ नहीं. सिंधिया ने आरोप लगाया कि आज वाली कांग्रेस पहले जैसी नहीं है. मध्य प्रदेश सरकार में आज ट्रांसफर उद्योग चल रहा है. इस अवसर पर जेपी नड्डा ने सिंधिया को परिवार का सदस्य बताया.  जेपी नड्डा ने कहा, आज हम सबके लिए बहुत खुशी का विषय है और आज मैं हमारी वरिष्ठतम नेता स्वर्गीय राजमाता सिंधिया जी को याद कर रहा हूं. भारतीय जनसंघ और भाजपा दोनों पार्टी की स्थापना और स्थापना से लेकर विचारधारा को बढ़ाने में एक बहुत बड़ा योगदान रहा है.

मंगलवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी

जान लें कि सिंधिया ने मंगलवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी. इसके बाद दोनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इन बैठकों के बाद सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेज दिया, इस्तीफे में तारीख सोमवार 9 मार्च दर्ज थी. खबरों के अनुसार  मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में मंगलवार सुबह से ही चर्चा थी कि अपने पिता माधव राव सिंधिया की 75वीं जन्मतिथि पर ज्योतिरादित्य कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. दोपहर बाद सिंधिया ने कुछ ऐसा ही किया. कमलनाथ और दिग्विजय सिंह से नाराज चल रहे सिंधिया एमपी में सरकार बनने के बाद से ही अपनी उपेक्षा से नाराज थे.

हालांकि सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते सिंधिया को निष्कासित किया गया है. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण सिंधिया को तत्काल प्रभाव से निष्कासित करने को स्वीकृति प्रदान की.

22 कांग्रेसी विधायक दे चुके हैं इस्तीफा

सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अब तक 22 कांग्रेसी विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं, कांग्रेस का दावा है कि कमलनाथ सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, इसमें चिंता की बात नहीं है, हम बहुमत साबित करेंगे. हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी.

इसे भी पढ़ें : #YES_BANK_Crisis : बैड लोन 42,000 करोड़, राणा कपूर के निर्देश पर  दिये गये  20,000 करोड़…  

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like