न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

जेवीएम श्यामली : 11वीं में एडमिशन को लेकर ऑनलाइन व्यवस्था शुरू

स्कूल प्रबंधन ने प्रेस कांफरेंस कर दी मीडिया को जानकारी, सीबीएसई, आइसीएसई, स्टेट बोर्ड और (मेकॉन, सेल, स्कूल के शिक्षकों के बच्वों) के लिए अलग-अलग कोटा

77

Ranchi : जवाहर विद्या मंदिर (जेवीएम) श्यामली में 2019 सत्र से 11वीं कक्षा में बाहरी छात्रों के ऑनलाइन एडमिशन की व्यवस्था शुरू की गयी है. स्कूल प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेस के दौरान यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि पहले सीबीएसइ अथवा आइसीएसइ बोर्ड की दसवीं के नतीजे घोषित होने के बाद स्कूल के बाहर रात से ही अभिभावकों की लंबी कतारें लग जाती थीं.

mi banner add

इसको देखते हुए नयी व्यवस्था शुरू की गयी है. विज्ञान, कामर्स और आर्ट्स में क्रमश: 92 प्रतिशत, 85 प्रतिशत और 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लानेवाले विद्यार्थियों को सीधा दाखिला मिलेगा.

इसे भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश कैडर के IPS पति का दबदबा, पत्नी को भी MP में करा लिया प्रतिनियुक्त

पहले आओ-पहले पाओ की व्यवस्था समाप्त

पहले आओ-पहले पाओ की व्यवस्था पूरी तरह समाप्त कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि  jvmshyamali.com पर सीधे दाखिले को लेकर लिंक स्टूडेंट्स को दिया जायेगा. यदि वे उपरोक्त अर्हताओं को पूरा करेंगे, तो उन्हें एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा. इस नंबर को 48 घंटे के अंदर स्कूल में आकर भरे गये फार्म का फिजिकल वेरीफिकेशन कराने पर नामांकन पूरा होगा. उन्होंने कहा कि 11वीं में बच्‍़चों का दाखिला स्कूल प्रबंधन लेता है.

प्रोविजनल एडमिशन के दौरान 265 बच्‍़चों का दाखिला हो चुका है. अब शेष बची सीटों पर डायरेक्ट एडमिशन के अलावा मेकॉन, सेल और जेवीएम श्यामली के बच्चों का भी दाखिला लिया जायेगा.

विद्यालय के प्राचार्य समरजीत जाना ने कहा कि विद्यालय में 4650 बच्‍़चे अध्य्यनरत हैं, जो नर्सरी से लेकर 12वीं तक के छात्र हैं. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 12वीं के बेहतर रिजल्ट हुए हैं. विज्ञान, कला और कामर्स में कुछ बच्‍़चों को पूरक परीक्षा भी देनी होगी. पर स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा है.

उन्होंने कहा कि विद्यालय में शैक्षणिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए शिक्षकों का भी ओरिएंटेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके तहत 74 शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है.

इसे भी पढ़ेंःचक्रवाती फानी तूफान पर भारत की जीरो कैजुएलिटी पॉलिसी की तारीफ की संयुक्त राष्ट्र ने   

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: