न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जेवीएम ने मुख्यमंत्री और विधायक नवीन जायसवाल का फूंका पुतला

विधायकों की खरीद-फरोख्त का विरोध, राजभवन के समक्ष दिया धरना

377

Ranchi: झाविमो विधायकों का भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा. जेवीएम ने इसके खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की थी. इसी के तहत झाविमो ने राजभवन के समक्ष धरना दिया. इस दौरान पार्टी के नेताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इसे भी पढ़ें-दिन भर गांजा पी कर जहां-तहां रात गुजारते हैं रविन्द्र पांडे- ढुल्लू महतो

बिरसा चौक पर मुख्यमंत्री और नवीन जायसवाल का फूंका पुतला

राजभवन के बाद झाविमो कार्यकर्ता हटिया मण्डल के तत्वावधान में भी सड़क पर उतरें. इस दौरान विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बिरसा चौक में नुक्क्ड़ सभा आयोजित की गयी. मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं विधायक नवीन जयसवाल का पुतला फूंका गया.

सिंह मोड़ से निकला जुलूस

इससे पूर्व झाविमो हटिया मण्डल के सैंकड़ों कार्यकर्ता झंडा-बैनर एवं पुतला लेकर सिंह मोड़ से जुलूस की शक्ल में निकले. मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं विधायक नवीन जयसवाल के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता बिरसा चौक पहुंचे. बिरसा चौक पर पहुंचते ही जुलूस को नुक्कड़ सभा में बदल दिया गया. सभा के अंत में मुख्यमंत्री और विधायक का पुतला दहन किया गया.

इसे भी पढ़ें-प्लस टू विद्यालयों में अब जनजातीय भाषाओं की नहीं होगी पढ़ाई, विपक्ष ने सदन से सड़क तक दी आंदोलन की चेतावनी

विधायकों को खरीदना लोकतंत्र की हत्या- राजीव रंजन

जेवीएम के केंद्रीय सचिव राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष रविंद्र राय की लिखित चिठ्ठी ने रघुवर सरकार एवं भाजपा की पोल खोल दी है. उन्होंने कहा कि पूरे देश मे भाजपा का असली चेहरा बेनकाब हो चुका है. दो-दो करोड़ में 6 विधायकों को खरीदकर भाजपा एवं रघुवर दास ने लोकतंत्र का गला घोटा है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराने के बजाय सरकार इस मुद्दे को डायल्यूट कर रही है. राजीव रंजन ने कहा कि इस खरीद-फरोख्त के खिलाफ झाविमो सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी एवं जनता को भाजपा के कुकृत्यों को बताएगी. उन्होने मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर एफआईआर दर्ज कर, सीबीआई जांच की मांग की.

इसे भी पढ़ें- पत्र फर्जी है तो लिखावट के नमूने और हस्ताक्षर की जांच हो, सबकुछ साफ हो जाएगा- बाबूलाल

भगोड़े विधायकों पर दर्ज हो एफआईआर

महानगर अध्यक्ष सुनील गुप्ता एवं महासचिव जितेंद्र वर्मा ने कहा कि आखिर भाजपा इस मामले मंह सीबीआई जांच से क्यों भाग रही है ? अगर भाजपा के लोगों ने गलत नहीं किया है तो मामले की जांच कराए. दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा. उन्होने कहा कि भाजपा एवं बिकाऊ विधायकों ने जनता की भावना का अपमान किया है. ऐसी राजनीति की जगह लोकतंत्र में नही होनी चाहिए. उन्होंने खरीद-फरोख्त के आरोपी सभी भाजपा नेताओं एवं भगोड़े विधायकों पर एफआईआर दर्ज कर सीबीआई जांच कराने की मांग की.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: