न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड बंद की पूर्व संध्या पर जमशेदपुर में झाविमो ने निकाला मशाल जुलूस

582

Jamshedpur : बुधवार को झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत काशीडीह दुर्गा पूजा मैदान से विशाल मशाल जुलूस निकाला गया. झमाझम बारिश के बावजूद कार्यकर्ताओं ने गगनभेदी नारों के साथ पूरे साकची बाजार का भ्रमण किया. जुलूस का नेतृत्व पार्टी के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह ने किया, जिसमें पार्टी के जिलाध्यक्ष बबुआ सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह, ताराचंद्र कालिंदी, सत्येंद्र पासवान, नरेश अग्रवाल, रवि कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए. जुलूस में रघुवर दास होश में आओ, भूमि अधिग्रहण कानून को खत्म करो, अत्याचार बंद करो, तानाशाही-गुंडागर्दी की सरकार नहीं चलेगी, लोकतंत्र की हत्या करना बंद करो, यह निकम्मी सरकार नहीं चलेगी, पांच जुलाई को जमशेदपुर बंद रहेगा, सभी दुकानें बंद रहेंगी, टेंपो, बसें नहीं चलेंगी का नारा लगा रहे थे.

इसे भी पढ़ें- बंद समर्थकों से निपटने को लेकर पुलिस की मॉक ड्रिल

पूरे झारखंड को गिरवी रखना चाहती है यह सरकार : अभय सिंह

यह जुलूस बसंत टॉकीज, डालडा लाइन सहित पूरे साकची का भ्रमण करते हुए साकची गोलचक्कर के पास पहुंचा, जहां पार्टी के केंद्रीय महासचिव अभय सिंह ने कहा कि यह सरकार भूमि अधिग्रहण कानून लाकर पूंजीपतियों के हाथों में पूरे झारखंड को गिरवी रखना चाहती है. हम जिला प्रशासन से और सरकार से अपील करते हैं कि हमारा आंदोलन लोकतांत्रिक है और लोकतांत्रिक ढंग से हमारे आंदोलन को करने दिया जाये. अभय सिंह ने जमशेदपुर की जनता से बंद को सफल बनाने की अपील की. जनसभा में पूर्व मंत्री बन्ना गुप्ता, जय भीम के नेता प्रमोद लाल सीपीएम के शशि कुमार जेवीएम के नेता जटाशंकर पांडे, अजीत सिंह, ताराचंद्र कालिंदी सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: