न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जेवीएम नेताओं ने जलजमाव वाले स्थानों पर धनरोपनी कर जताया विरोध

126

Ranchi : शहर के विभिन्न स्थानों पर हुए गड्ढों में जलजमाव वाले स्थानों पर धानरोपनी कर आक्रोश व्यक्त किया गया. झारखंड विकास युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष उत्तम यादव के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर धान रोपनी की गयी. इसमें देवी मंडप रोड, चित्रगुप्त कॉलोनी में जमे हुए पानी पर धनरोपनी की गयी. उत्तम यादव ने कहा कि सड़क चलने के लिए होती है. लेकिन यह दुर्भाग्य की बात है कि इन सड़कों पर समतल कम और गड्ढे ज्यादा है. जब राजधानी की स्थति ऐसी है तो फिर सुदर ग्राम, कस्बों और देहातों की स्थिति क्या होगी, यह सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है. यादव ने कहा कि  सीवरेज ड्रेनेज के नाम पर लोगों को मुसीबतों के साथ जीने को विवश कर दिया गया है. बीते 5 सालों से लोग इसकी वजह से परेशान और नारकीय जीवन जीने को विवश है. उन्होंने कहा कि रांची एवं हटिया विधानसभा के सभी क्षेत्रों में लगभग ऐसा ही आलम है.

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छता पखवारा की शुरूआत

नहीं सुनते विधायक और नगर निगम के अधिकारी

विधायक एवं नगर निगम के दरवाजा भी कई बार खटखटाया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि सडकों पर चलने में भी डर लगता है. जलजमाव के कारण पता नही चल पाता कि कहां गढ्डा है और कहां सड़क, इससे कई बार हादसे भी हो चुके है.

palamu_12

स्कूटी चलाने वाली महिलाएं एवं बुजूर्ग कई बार इन गड्ढों में गिर भी चुके हैं. लेकिन लगता है जबतक कोई बड़ा हादसा नहीं हो जाता सरकार नहीं जागेगी. यादव ने कहा कि बारिश के बाद स्थिति और भी दयनीय हो जाती है. सड़क पर कीचड का अंबार लगा रहता है, लेकिन कोई देखने सुनने वाला नहीं. उत्तम यादव ने कहा जब तक रघुवर सरकार, नगर विकास मंत्री, सांसद, विधायक मेयर, डिप्टी मेयर की नींद नहीं खुल जाती हम लोग ऐसे ही जलजमाव वाले स्थानों पर धान रोपनी करते रहेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: