न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बिजली चोरी के खिलाफ जेयूवीएनएल ने 15 जिलों में चलाया छापामारी अभियान, 90 लाख का ठोका जुर्माना

31

Ranchi : झारखंड ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड ने बिजली चोरी के खिलाफ शुक्रवार को राज्य भर में छापामारी अभियान चलाया. छापामारी सुबह छह बजे से शुरू होकर शाम के पांच बजे तक हुई. निगम प्रबंधन अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक एवं अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार मुख्यालय के एबीटी दल द्वारा इस राज्यस्तरीय छापामारी अभियान का संचालन किया गया. अभियान में मुख्यालय द्वारा गठित टीमों में प्रशाखा स्तर से प्रमंडलीय स्तर तक के पदाधिकारी शामिल थे. इस सघन छापामारी में 2221 परिसर में छापामारी की गयी, जिसमें 560 परिसरों में बिजली चोरी के मामले सामने आये. संबंधित व्यक्तियों पर संबंधित थानों में भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 की धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें कुल 90 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

रांची में 433 परिसरों में छापामारी, 74 पर एफआईआर

रांची में कुल 433 परिसरों में छापामारी की गयी, जिसमें 74 परिसरों पर विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करायी गयी और कुल 11 लाख रुपये की राशि का जुर्माना लगाया गया. वहीं, जमशेदपुर में 250 परिसरों में छापामारी की गयी और 45 एफआईआर दर्ज की गयी. धनबाद में 189 परिसरों में छापामारी हुई, जिनमें 32 परिसरों पर एफआईआर दर्ज करायी गयी.

कुल 560 एफआईआर हुई दर्ज

छापामारी के दौरान कुल 560 एफआईआरदर्ज की गयी और 89 लाख 99 हजार की राशि जुर्माने के रूप में क्लेम की गयी है. सघन छापामारी अभियान राज्य के कुल 15 जिलों में चला. यह छापामारी एक दिवसीय राज्यव्यापी छापामारी की 110वीं कड़ी थी.

इसे भी पढ़ें- बोकारो के चास अंचल में भू-माफियाओं ने बेच दी 4448.95 डिसमिल वन भूमि

इसे भी पढ़ें- सीएम के खिलाफ बिफरे राज्य सेवा के अफसर, कहा- रघुवर दास के खिलाफ अफसरों में है काफी आक्रोश

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: