JharkhandRanchi

बिजली चोरी के खिलाफ जेयूवीएनएल ने 15 जिलों में चलाया छापामारी अभियान

Ranchi : झारखंड ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड ने बिजली चोरी के खिलाफ शुक्रवार को राज्य भर में छापामारी अभियान चलाया. छापामारी सुबह छह बजे से शुरू होकर शाम के पांच बजे तक हुई. निगम प्रबंधन अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक एवं अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार मुख्यालय के एबीटी दल द्वारा राज्यस्तरीय छापामारी अभियान का संचालन किया गया. अभियान में मुख्यालय द्वारा गठित टीमों में प्रशाखा स्तर से प्रमंडलीय स्तर तक के पदाधिकारी शामिल थे. इस सघन छापामारी में 2,345 परिसर में छापामारी की गयी, जिसमें 604 परिसरों में बिजली चोरी के मामले सामने आये. संबंधित व्यक्तियों पर संबंधित थानों में भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 की धाराओं के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें कुल एक करोड़ नौ लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

रांची में 556 परिसरों में छापामारी, 100 पर एफआइआर

रांची में कुल 556 परिसरों में छापामारी की गयी. जिसमें 100 परिसरों पर विभिन्न धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज करायी गयी और कुल 20.16 लाख रुपये की राशि का जुर्माना लगाया गया. वहीं, जमशेदपुर में 252 परिसरों में छापामारी की गयी और 40 एफआइआर दर्ज की गयी. धनबाद में 135 परिसरों में छापामारी हुई, जिनमें 32 परिसरों पर एफआईआर दर्ज करायी गयी.

कुल 604 एफआइआर हुई दर्ज

छापामारी के दौरान कुल 604 एफआइआर दर्ज की गयी और एक करोड़ नौ लाख रुपये की राशि जुर्माने के रूप में क्लेम की गयी है. सघन छापामारी अभियान राज्य के कुल 15 जिलों में चला. यह छापामारी एक दिवसीय राज्यव्यापी छापामारी की 111वीं कड़ी थी.

Related Articles

Back to top button